Follow Us

बिहार में कोरोना के नए JN.1 Variant का कोहराम, 24 घंटे में 7 नए मरीज मिलने से हड़कंप

बिहार में कोरोना के नए JN.1 Variant का कोहराम, 24 घंटे में 7 नए मरीज मिलने से हड़कंप

देश में कोरोना की दहशत फिर एकबार देखने को मिल रही है. कोरोना के नए JN.1 वेरिएंट ने बिहार में भी कोहराम मचाना शुरू कर दिया है. शनिवार (30 दिसंबर) को कई जिलों में को कोरोना के नए मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया. पटना और मुजफ्फरपुर से आधा दर्जन मामले सामने आ चुके हैं. अब गया में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. गया में तीन लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है.

दरभंगा में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. संक्रमित मरीजों की उम्र अलग-अलग है. एक दिन में इतने ज्यादा मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अब सभी मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री को चेक करने में लगे हैं. गया में जिन तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटव आई है उनका कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं है. तीनों की उम्र भी 20 साल से कम है.

सासाराम में नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जमुहार) में चार दिन पहले जांच में कोरोना संक्रमित पाई गई 10 वर्षीय बच्ची की उपचार के दौरान मौत हो गई थी. बच्ची की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया था और राज्य में पांच अन्य कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया था. वहीं कोरोना के खतरे देखते हुए बिहार सरकार अभी से सतर्क है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 22 दिसंबर को ही उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की थी. मुख्यमंत्री ने इस बैठक में ही प्रदेश में RTPCR जांच की संख्या और बढ़ाने के निर्देश दिए थे. इसके अलावा सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया था. अस्पतालों में अभी से कोरोना मरीजों के लिए बेड, दवाएं और ऑक्सीजन की उपलब्धता को सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया था

pnews
Author: pnews

Leave a Comment