Follow Us

बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, 32 बोगियों को पीछे छोड़कर 10 किमी. आगे निकल गई मालगाड़ी

बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, 32 बोगियों को पीछे छोड़कर 10 किमी. आगे निकल गई मालगाड़ी

बिहार में एक और ट्रेन हादसा होते-होते टल गया. दरअसल, शनिवार (30 दिसंबर) को छपरा जिले में एक मालगाड़ी की कपलिंग टूटने की वजह से ट्रेन 32 बोगियों को पीछे छोड़कर तकरीबन 10 किमी. तक आगे निकल गई. इंजन के साथ सिर्फ 9 बोगियां ही अगले स्टेशन पहुंची थी. अगले स्टेशन पर ट्रेन ड्राइवर को इस हादसे की जानकारी हुई. वहीं ट्रेन की 32 बोगियां पीछे छूटने की खबर मिलने से रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई. ये घटना गोपालगंज और गोल्डनगंज रेलवे स्टेशनों के बीच हुई.

जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी बड़ा गोपालगंज रेलवे स्टेशन से निकलकर गोल्डनगंज रेलवे स्टेशन की ओर जा रही थी. रास्ते में ही ट्रेन की कपलिंग टूट गई और ट्रेन की 32 बोगियां पीछे छूट गईं. जब रेलवे अधिकारियों को घटना के बारे में पता चला, तो उन्होंने लोको पायलट को सूचित किया और इसके बाद ट्रेन को गोल्डनगंज रेलवे स्टेशन पर रोका गया. मालगाड़ी के गार्ड ने कपलिंग टूटने की सूचना स्टेशन मास्टर को दी. कमाल की बात ये है कि ट्रेन को ड्राइवर को इस बात का एहसास नहीं हुआ और वह बोगियों को पीछे छोड़कर 10 किमी. आगे निकल गया था.
अच्छी बात ये रही कि हादसे के वक्त उस रेलखंड से किसी यात्री ट्रेन के गुजरने का समय नहीं था. अगर पीछे से कोई ट्रेन आ जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. अब रेलवे के अधिकारी इस घटना की जांच में जुटे हैं. बता दें कि इससे पहले 8 नवंबर को सोनपुर छपरा रेल सेक्शन के बड़ा गोपाल स्टेशन पर ही अप बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पहियों से अचानक धुआं निकलने लगा था. इस घटना सूचना मिलते ही रेल विभाग में में हड़कंप मच गया था. ट्रेन रुकने पर उसके यात्री खिड़कियों से कूद-कूदकर बाहर भागे थे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment