Follow Us

महिला को प्रेग्नेंट करो और बच्चा होने पर पाओ 13 लाख

महिला को प्रेग्नेंट करो और बच्चा होने पर पाओ 13 लाख

साइबर फ्रॉड (Nawada Cyber Fraud) के कई केस आपने पढ़ें होंगे, लेकिन ये वाला सबसे अलग है. युवा लड़कों को फंसाने के लिए साइबर ठगों (Cyber Thugs) ने ऐसी चाल चली, जिसमें बहुत सारे लोग आसानी से फंस जाएं. हां ऐसा सच में बिहार के नवादा में हुआ है. यहां कई लड़कों के WhatsApp पर कुछ ऐसे मैसेज आए कि अगर आप पैसे के लिए परेशान हैं. लखपति बनना चाहते हैं तो ये स्कीम आपके लिए है. आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है. बस एक महिला को प्रेग्नेंट करना है. और जब उसको बच्चा हो जाएगा तो इनाम के तौर पर आपको 13 लाख रुपये मिलेंगे. ऐसी लुभावनी स्कीम देकर लड़कों को फंसाया जा रहा था. गनीमत है कि पुलिस ने साइबर ठगों के इस रैकेट का भंडाफोड़ किया और 8 लोगों को अरेस्ट किया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर ठगों के इस शातिर गैंग को चलाने वाले सरगना का नाम मुन्ना कुमार है. फिलहाल वो पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. जल्द ही उसे पकड़ा जाएगा. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है. ये ठग युवा लड़कों को महिलाओं से संबंध बनाने और 13 लाख के इनाम की बात बताकर बरगलाते थे और उनसे पैसे ऐंठ लेते थे.

साइबर ठगों की पूरी स्कीम क्या थी?

जांच में पता चला है कि स्कीम का लाभ उठाने के लिए साइबर ठग, लड़कों से 799 रुपये का रजिस्ट्रेशन कराते थे. इसके बाद वह कई महिलाओं की फोटोज लड़कों के फोन पर भेजते थे और उनमें से चुनने के लिए कहते थे. जैसे ही कोई लड़का किसी महिला की फोटो सेलेक्ट कर लेता था तो उससे सिक्योरिटी डिपॉजिट मांगा जाता था. सिक्योरिटी डिपॉजिट 5 से 20 हजार रुपये के बीच का होता था. यह चुनी गई महिला का खूबसूरती पर डिपेंड करता था. और जैसे ही कोई पैसा ट्रांसफर करता था. साइबर ठग रजिस्ट्रेशन फीस और सिक्योरिटी डिपॉजिट लेकर रफूचक्कर हो जाते थे. लड़के से कॉन्टैक्ट खत्म कर देते थे. ये सारा खेल फोन के जरिए ही होता था.

बच्चा नहीं हुआ तो भी 5 लाख का इनाम

साइबर ठग, लड़कों से ये भी कहते थे कि अगर आपके संबंध बनाने के बाद भी बच्चा नहीं होता है तो भी आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. अगर महिला प्रेग्नेंट हुई होगी तो आपको 5 लाख रुपये जरूर मिलेंगे. हालांकि, पुलिस ने ऐसे मैसेज और स्कीम से सावधान रहने के लिए कहा है और साइबर ठगों के रैकेट के सरगना की तलाश कर रही है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment