Follow Us

नए साल 2024 के पहले दिन ही दर्दनाक हादसा, बिहार के 4 मजदूरों की महाराष्ट्र में जलकर मौत

नए साल 2024 के पहले दिन ही दर्दनाक हादसा, बिहार के 4 मजदूरों की महाराष्ट्र में जलकर मौत

नए साल 2024 के पहले दिन ही महाराष्ट्र से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां दास्ताने (ग्लव्स) बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 6 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत हो गई. मरने वाले मजदूरों में बिहार के भी 4 मजदूर शामिल हैं. इनमें से भी तीन मजदूर एक ही परिवार के सदस्य थे. परिजनों को जब ये दर्दनाक सूचना मिली तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है.

ये घटना औरंगाबाद जिले में संभाजीनगर गांव स्थित ग्लव्स फैक्ट्री में हुई. मरने वाले बिहार क सभी मजदूर मधुबनी जिले के रहने वाले थे. मरने वालों की पहचान लदनियां थाना क्षेत्र के मिर्जापुर निवासी मोहम्मद मुश्ताक (64) और उनके भतीजे कौशर आजम (29) व मोहम्मद इकबाल (25) और बाबूबरही थाना क्षेत्र के जमुनिया निवासी मोहम्मद मरगूब (35) के रूप में हुई. कौशर आजम के भाई मोहम्मद इरशाद ने घटना की सूचना स्वजन को दी. जानकारी के मुताबिक, रविवार (31 दिसंबर) की रात को फैक्ट्री में भीषण आग लग गई.

कहा जा रहा है कि शॉर्ट शर्किट की वजह से या 31 दिसंबर की रात को हुई आतिशबाजी से निकली चिंगारी की वजह से आग लगी होगी. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में सिर्फ दिन को ही काम होता था और रात को बाहरी मजदूर फैक्ट्री के अंदर ही सोते थे. फैक्ट्री में आग उस वक्त लगी जब सभी मजदूर सो रहे थे. भीषण आग लगने से उन्हें भागने का मौका नहीं मिला और सभी की जिंदा जलकर मौत हो गई.

स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना फायर बिग्रेड और पुलिस को दी. सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, तबतक अंदर फंसे लोग बुरी तरह से झुलस चुके थे. गंभीर रूप से झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जानकारी के मुताबिक संबंधित थाना की पुलिस ने परिजनों को यह जानकारी दी. नए साल के पहले दिन इस दर्दनाक घटना की खबर से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. मधुबनी पुलिस ने परिजनों को सहायता करने का आश्वासन दिया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment