Follow Us

बिहार में अभी और बढ़ेगा सर्दी का सितम, शीतलहर के बीच आज से बारिश की आशंका

बिहार में अभी और बढ़ेगा सर्दी का सितम, शीतलहर के बीच आज से बारिश की आशंका

लोगों ने नए साल का स्वागत धूम-धड़ाके के साथ किया. नए साल की शुरुआत कड़ाके की ठंड के साथ हुई. बिहार-झारखंड सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम भी जारी है. पिछले तीन दिनों से कड़के की ठंड पड़ रही है. धूप नहीं निकलने से तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में सबसे अधिक सर्दी मोतिहारी में पड़ी. सोमवार (01 जनवरी) को यहां का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इस सबके बीच आज यानी मंगलवार (02 जनवरी) से बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विज्ञान की ओर से बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी हवाओं के प्रभाव के कारण 2 जनवरी से 4 जनवरी के बीच तीन दिन बारिश की संभावना है. बारिश के चलते तापमान में भी कमी होने की संभावना जताई गई है. इस दौरान कुछ दिनों तक कोहरा भी छाया रह सकता है. पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा की वजह से पटना सहित बिहार के 25 जिलों में ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.
वहीं इस कपकपाती ठंड ने लोगों को जीना मुश्किल कर दिया है. इस ठंड से लोग लगातार परेशान हो रहे हैं. ठंड से बचने के लिए लोग गरम कपड़ों और अलाव का सहारा ले रहे हैं. लोगों का कहना है कि पिछले तीन दिनों से कड़के की ठंड पड़ रही है. इस ठंड से लोग लगातार परेशान हो रहे हैं और इस ठंड से बचने के लिए सारा-सारा दिन अलाव के सामने बैठे रहते हैं

बेगूसराय में लोगों ने प्रशासन पर अलाव की सुविधा उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि इतनी ठंड के बावजूद नगर निगम की ओर से किसी तरह का कोई व्यवस्था चौक चौराहे पर अलाव के नहीं की गई है. जिसके कारण से लोग और ज्यादा परेशान होने लगे हैं. इस सर्दी में आम जनता काफी परेशानियों का सामना कर रही है. ऐसे में नगर निगम और जिला प्रशासन को समुचित तरीके से अलाव की व्यवस्था करें, जिससे इस ठंड से लोगों को निजात मिल सके.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment