Follow Us

निकल आया हल..! कल से चलेंगी स्कूल बस, हिट एंड रन कानून पर बवाल में हुआ ये फैसला

निकल आया हल..! कल से चलेंगी स्कूल बस, हिट एंड रन कानून पर बवाल में हुआ ये फैसला

भोपाल। हिट एंड रन कानून को लेकर मचे बवाल के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बैठक की गई. जिसमें बीच का रास्ता निकाल लिया गया है. इस संबंध में स्कूल बस संचालकों एवं सिटी बस संचालकों ने बैठक निर्णय लिया.

स्कूल और सिटी बस संचालकों ने लिया फैसला
कल से भोपाल में स्कूल और सिटी बसें चलाई जाएंगी. इस संबंध में प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक की है. इसमें स्कूल बस संचालकों एवं सिटी बस संचालकों के साथ बैठक में निर्णय लिया गया.

कलेक्टर आशीष सिंह ने ली बैठक
कलेक्टर आशीष सिंह ने बैठक में ऑपरेटर्स से कहा कि आप निश्चिंत होकर बसें चलायें प्रशासन एवं पुलिस का आपको संपूर्ण सहयोग रहेगा. सीटी/स्कूल बस के चलने में यदि किसी ने व्यवधान उत्पन्न किया तो रासुका की कार्रवाई की जाएगी.

ये अधिकारी भी रहे उपस्थित
बैठक में कलेक्टर आशीष सिंह एवं पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा उपस्थित थे. बैठक में सिटी बस संचालकों एवं स्कूल बस संचालकों के साथ चर्चा कर संभाग आयुक्त डॉ. शर्मा ने निर्देश दिये कि कल से स्कूल एवं सिटी बसें चलाई जाए.

ऑपरेटरों पर भी होगी कार्रवाई
निर्देश का पालन न करने पर संबंधित ऑपरेटर के विरुद्ध कार्रवाई के साथ ड्राइवर का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा. आयुक्त भोपाल संभाग डॉ. पवन शर्मा की अध्यक्षता में सिटी बस संचालकों एवं स्कूल बस संचालकों की बैठक संपन्न हुई.

क्यों हो रही थी समस्या
इन दिनों देश हिट एंड रन कानून को लेकर विरोध चल रहा है. ऐसे में वाहन चालक इसके विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं. लगातार वो सड़कों पर हैं और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. प्रदेश में कई जगहों पर आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं.

प्रशासन में संचालकों को भरोसे में लिया
ऐसे में स्कूली बच्चों और आम लोगों को समस्या ना हो इसलिए प्रशासन और संचालकों ने इस संबंध में फैसला लिया. इसी को लेकर प्रशासन ने उन्हें भरोसे में लिया है ताकी बसों को पूरी सुरक्षा के साथ चलाया जा सके.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment