Follow Us

पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, सवार थे बिहार के मंत्री

पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, सवार थे बिहार के मंत्री

दिल्ली जाने वाली इंडिगो विमान संख्या 6e 2074 बुधवार (3 जनवरी) को पटना एयरपोर्ट पर एमरजेंसी लेंडिंग हुई. जानकारी के मुताबिक, विमान के उड़ान भरने के साथ ही विमान में तकनीकी खराबी आई, जिसके कारण पटना एयरपोर्ट पर ही विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान को तत्काल पटना एयरपोर्ट रनवे पर रखा गया है. फिलहाल, विमान के सभी यात्री सुरक्षित है. विमान की जांच टेक्निकल अधिकारियों की तरफ से की जा रही है.

बताया जा रहा है कि 187 लोगों को लेकर दिल्ली जा रहे इंडिगो एयरबस 320 विमान (6E2074) को पटना एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के तुरंत बाद आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. अधिकारियों के मुताबिक, विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद दोपहर 12 बजक 58 मिनट पर आपात लैंडिंग कराई गई.

पटना एयरपोर्ट के निदेशक आंचल प्रकाश ने कहा कि यह एक आपातकालीन लैंडिंग थी. पटना एयरपोर्ट से दोपहर 12 बजकर 58 मिनट पर उड़ान भरने के तुरंत बाद हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) ने कुछ तकनीकी समस्या के कारण पायलट से हवा में ही वापस लौटने के लिए संपर्क किया. उन्होंने कहा कि जांच चल रही है.

साथ ही इंडिगो ने ट्रैवल एडवाइजरी पोस्ट करते हुए ट्वीट किया कि खराब मौसम के कारण वाराणसी, प्रयागराज, पटना और भोपाल में उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है. कृपया हवाईअड्डे के लिए रवाना होने से पहले http://bit.ly/2EjJGGT पर अपनी उड़ान की स्थिति जांचें.

बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर जिस विमान का इमरजेंसी लैंडिंग हुई, उस विमान में बिहार सरकार के मंत्री संजय झा भी सवार थे. एयरपोर्ट परिसर से बाहर निकलकर संजय झा ने कहा कि सब ठीक है. इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. वहीं, यात्रियों को भी विमान से बाहर उतार कर इंट्री गेट से सुरक्षित वीआईपी लॉज में ले जाया गया. विमान के ठीक होने के बाद यात्रियों को दूसरे विमान से दिल्ली भेजा जायेगा.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment