Follow Us

किडनैपिंग का मामला, बेटा को छोड़ने के एवज में रखी बेटी देने की शर्त

किडनैपिंग का मामला, बेटा को छोड़ने के एवज में रखी बेटी देने की शर्त

बिहार के मुंगेर में अपहरण का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एकतरफा प्रेम में एक लड़की को पाने की चाहत में एक युवक ने अपने मित्रों की मदद से लड़की के भाई का अपहरण कर लिया. ग्रामीणों की मदद से हालांकि पुलिस ने अपहृत युवक को सकुशल बरामद कर कई अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, गोबिंदपुर गांव निवासी नीतीश कुमार अपने ही गांव की एक लड़की से एकतरफा प्रेम करता था. वह किसी हाल में लड़की को पाना चाहता था. लड़की का भाई किसी काम को लेकर धनबाद गया हुआ था. वहां से लौटने के क्रम मे मेंमो पैसेंजर ट्रेन पड़कर धरहरा वापस आ रहा था, तभी अभयपुर रेलवे स्टेशन पर आयुष उर्फ नीतीश अपने लगभग आठ सहयोगियों के साथ उसके डब्बे में सवार हो गया.

इसके बाद मसूदन रेलवे स्टेशन पहुंचने पर नीतीश ने हथियार के बलपर उसे ट्रेन से नीचे उतरने को कहा, और उसे अगवा कर लिया. बताया जाता है कि अगवा कर इसे नीतीश ने अपने एक रिश्तेदार के यहां कजरा के लखन गांव ले गया. इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने शशि के परिजनों को फोन किया और अगवा बेटे को छोड़े जाने के एवज में बेटी को एक खास जगह पर भेजने की मांग रखी.

फोन कर परिजन को बताया गया कि लड़की को नहीं लाया गया तो पुत्र की हत्या कर देगा. इसके बाद अपहृत युवक के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस और रेल पुलिस को दी और खुद भी अगवा युवक की तलाश में जुट गए. मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस लखीसराय जिला के कजरा थाना क्षेत्र लखना गांव में एक घर में गांव के कई लोगों के साथ पहुंची और अपहृत युवक को सकुशल बरामद कर लिया. रेल डीएसपी मनीष आनंद ने बताया कि अपहृत नाबालिग के बयान पर रेल थाना जमालपुर में मामला दर्ज किया गया है.

अपहरणकर्ता को भी हथियार के साथ कजरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि मामला एकतरफा प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है. रेल पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है तथा अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment