Follow Us

तेजस्वी बोले-नीतीश अनुभवी हैं, उन्हें इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाए तो अच्छा होगा

तेजस्वी बोले-नीतीश अनुभवी हैं, उन्हें इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाए तो अच्छा होगा

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक ‘अनुभवी’ नेता हैं और अगर उन्हें विपक्षी इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाने का प्रस्ताव आता है तो यह बहुत अच्छा होगा. गया हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजस्वी ने यह भी विश्वास जताया कि इंडिया गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे का मुद्दा आसानी से सुलझा लिया जाएगा.

बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राजद के युवा नेता तेजस्वी ने जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाये जाने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘नीतीश कुमार इतने वरिष्ठ नेता हैं. अगर ऐसा कोई प्रस्ताव आता है तो यह बिहार के लिए बहुत अच्छा होगा.’ तेजस्वी ने याद दिलाया कि अगस्त, 2022 तक बिहार में विपक्ष में रहे महागठबंधन ने भाजपा को हराने के उद्देश्य से जदयू के साथ हाथ मिलाने का फैसला किया था.

उन्होंने कहा, ‘हम बिहार में एक साथ आए जिसके बाद देश भर में भाजपा विरोधी दलों को एक साथ लाने का प्रयास किया गया . उसकी परिणति इंडिया गठबंधन के गठन के रूप में हुई. इसलिए, सीट बंटवारे को लेकर चिंता करने का कोई कारण नहीं है. इसे सही समय पर सुलझा लिया जाएगा.’ उम्मीद है कि तेजस्वी बृहस्पतिवार को बोधगया में तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा से मुलाकात करेंगे.

दलाई लामा पिछले कुछ हफ्तों से बोधगया में डेरा डाले हुए हैं. एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार सरकार द्वारा कराए गए जाति सर्वेक्षण के निष्कर्ष अब सार्वजनिक हो गए हैं और रिपोर्ट विधानसभा के आखिरी सत्र में पेश कर दी गई है.

इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी नीतीश कुमार के कद को स्वीकार करती है और अगर इंडिया गठबंधन के अन्य घटक दल उन्हें संयोजक बनाने पर सहमत होते हैं तो वह उनका समर्थन करने से पीछे नहीं हटेगी. उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार की क्षमता, कद, व्यक्तित्व और राजनीतिक कौशल के बारे में किसी को कोई संदेह नहीं है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment