Search
Close this search box.

शीतलहर और बारिश से कांपेगी दिल्ली

शीतलहर और बारिश से कांपेगी दिल्ली

 

दिल्ली- NCR में लगातार ठंड का सितम देखने को मिल रहा है. जहां बीते दिनों हमने देखा कई जगहों पर कोहरे की स्थिति देखने को मिली. वहीं आज मौसम विभाग की तरफ से ठंड और कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. आने वाले 9 तारीख को दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है.

हालांकि, आने वाले दिनों में तापमान में इजाफा देखने को मिल सकता है. पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और दिल्ली में आज मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आज दिल्ली में वायु गुणवत्ता 360 के आसपास दर्ज किया गया है जो की बेहद खराब श्रेणी में आता है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. साथ ही आगामी 7 जनवरी तक कहीं-कहीं बूंदाबांदी और हल्की बारिश के आसार जताया है.

आज प्रदेशभर में कोल्ड डे रहने के आसार हैं. यहां चलेगी शीतलहर सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर एवं आसपास इलाकों में शीत दिन होने की संभावना इन इलाकों में है. कोहरे का येलो अलर्ट- गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं एवं आसपास इलाकों में मौसम विभाग ने कुहरा होने की संभावना जताई है.

दिल्ली मे कोहरे के साथ ठंडी शीत लहर से लोग परेशान

देश के पाहड़ी इलाकों मे बर्फ गिरने से उत्तरी भारत में ठंड का प्रकोप दिख रहा है. राजधानी दिल्ली में भी ठंड का सितम देखने को मिल रहा है. कोहरा, ठंड और शीतलहर के चलते लोग परेशासन है. हर व्यक्ति अपने शरीर को कवर कर रहा है. तापमान में गिरावत आने से हाड़ कापने वाली दिल्ली की सर्दी हर उम्र के लोगों को परेशान कर रही है. लोगों इन दिनों अलो का सहारा ले रहे है और आग की तपन से ठंड को दूर कर रहे है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment