Follow Us

औरंगाबाद में पुलिस की बड़ी कामयाबी, शराब लदी 2 स्कॉर्पियो गाड़ी के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

औरंगाबाद में पुलिस की बड़ी कामयाबी, शराब लदी 2 स्कॉर्पियो गाड़ी के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

बिहार में 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद पूरे प्रदेश से शराब पकड़े जाने की खबरें सामने आती रहती हैं. हालांकि, उत्पाद विभाग भी कार्रवाई करते रहता है. ताजा मामला औरंगाबाद से सामने आया है. यहां उत्पाद विभाग की टीम ने 2 स्कॉर्पियो को पकड़ा है, इनमें शराब हुई थी. पुलिस ने 4 तस्करों को भी धर दबोचा है. ये कार्रवाई एन एच-139 पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चतरा के पास की गई.

इस कार्रवाई में जब उन वाहनों की जांच की गई, तब उस पर कुल 63 कार्टन विदेशी शराब लदी पाई गई. इसे टीम ने जब्त कर लिया. वहीं पकड़े गए चारों तस्करों से उत्पाद विभाग के अधिकारी फिलहाल पूछताछ कर रहे हैं. जब्त किए गए शराब के कीमतों के आंकलन किया जा रहा है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. उत्पाद विभाग की टीम ने बताया कि यह बड़ी सफलता है और आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी. दूसरी ओर सहरसा मुख्यालय के महावीर चौक स्थित रूपवती कन्या उच्च विद्यालय के इमारत पर भारी मात्रा में खाली शराब की बोतलें पड़ी हुई हैं.

विद्यालय के प्राचार्य ने कई बार पुलिस में शिकायत की, लेकिन आजतक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई. प्राचार्य का कहना है कि स्थानीय बदमाश रात को यहां आकर शराब पीते हैं. इसी कारण स्कूल की छत पर शराब की बोतलें बिखरी पड़ी हैं. वहीं शराबबंदी वाले बिहार में नए साल पर शराबबंदी कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ने का एक वीडियो सामने आया था. सीतामढ़ी में सब्‍जी के ठेले पर दारू बेची जा रही थी. वीडियो वायरल होने पर प्रशासन पर सवाल उठे तो पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि वीडियो में दारू बेच रहा व्यक्ति मानसिक बीमार था. हालांकि, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment