Follow Us

हाड़ कंपाने वाली ठंड के बीच बारिश के आसार, जानें Delhi-NCR के मौसम का हाल

हाड़ कंपाने वाली ठंड के बीच बारिश के आसार, जानें Delhi-NCR के मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली में इन दिनों लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है. सुबह के साथ ही शाम के वक्त भी आसमान में घने कोहरे की चादर नजर आ रही है तो वहीं शीतलहर के सितम ने लोगों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ा दी हैं. दिल्ली, हरियाणा समेत 6 राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है, वहीं आने वाले दिनों में बारिश के भी आसार हैं, जिससे लोगों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ सकती हैं.

कल के मौसम का हाल
शनिवार को राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में कोहरे की घनी चादर देखने को मिलेगी. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. आज की ही तरह कल भी दिल्ली में सूर्य देवता के दर्शन नहीं होंगे, जिससे लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सामना करना पड़ेगा.
मध्य प्रदेश में बारिश
मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है. आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई. MP में कल भी कई जिलों में बारिश के आसार हैं तो वहीं उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में बादल छाए रहेंगे.

दिल्ली में बारिश के आसार
पश्चिमी विक्षोभ का असर आने वाले दिनों में Delhi-NCR में भी देखने को मिल सकता है. आगामी 9 और 10 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है. इस दौरान न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा, हालांकि अधिकतम तापमान में बदलाव होने के आसार नहीं हैं.

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आने वाले 3-4 दिनों में राजधानी दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, केरल सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

विजिबिलिटी पर असर, ट्रेन-फ्लाइट लेट
कोहरे का असर विजबिलिटी पर भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली में घने कोहरे की वजह से आज विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम दर्ज की गई. वहीं कोहरे का असर ट्रेन और फ्लाइट पर भी देखने को मिल रहा है, ट्रेन 6 घंटे या उससे ज्यादा लेट चल रही हैं. वहीं कोहरे की वजह से उड़ान भी प्रभावित हो रही हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment