Follow Us

कसाई मंडी में मिला इतना हड्डियों का जखीरा, पुलिस के उड़ गए होश

कसाई मंडी में मिला इतना हड्डियों का जखीरा, पुलिस के उड़ गए होश

दमोह में बीफ के अवैध कारोबार को लेकर कटघरे में खड़ी सरकार और प्रशासन के लिए हर दिन नई चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. हिंदूवादी संगठन लगातार दमोह की कसाई मंडी में चल रहे अवैध कारोबार और गौकशी के मामलों को लेकर मुखर है तो स्थानीय प्रशासन और पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान लगा रहे है. इन संगठनों के सड़कों पर आने के बाद अब जहां पुलिस हरकत में आई है तो लगातार इस इलाके में दबाव भी बनाने में जुटी है.

इस बीच दमोह पुलिस के सामने जो तस्वीर सामने आई उसने पुलिस के होश उड़ा दिये हैं. पुलिस को दमोह की कसाई मंडी से जानवरों की हड्डियों का जखीरा मिला है. इन हड्डियों की तादात थोड़ी बहुत नहीं बल्कि सैकड़ों किलोग्राम में है.

दरअसल पुलिस को कसाई मंडी में एक अवैध हड्डी गोदाम होने की सूचना मिली. जिसे लेकर पुलिस ने यहां रेड डाली तो खबर सही निकली. यहां रहने वाले चांद बाबु कुरैशी द्वारा बनाई गई, हड्ड़ी गोदाम में बड़े पैमाने पर हड्डियां जमा करके रखी गई थी. पिछले कुछ दिनों से बड़े पुलिस के दबाव के बीच ये अवैध कारोबारी इन हड्डियों को कहीं ले जाने की फिराक में था और एक लोडिंग वाहन में इन हड्डियों को भरवा रहा था लेकिन उसी वक़्त पुलिस टीम वहां पहुंच गई.

4200 किलो हड्डियां मिली
सीएसपी अभिषेक तिवारी के मुताबिक ये अवैध कारोबार है और जानवरों की 4200 किलोग्राम से ज्यादा हड्डियां यहां मिली है. वहीं इन हड्डियों को दूसरी जगह ले जाने के लिए गाड़ी लोड की जा रही गाड़ी को भी जब्त किया गया है, और पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इलाके में अवैध स्लाटर हाउस भी संचालित हो रहे है और इन हड्डियों की तादात देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां कितने जानवरों का कत्लेआम किया गया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment