Search
Close this search box.

दिल्ली के स्कूलों में फिर से बढ़ाई गई सर्दी की छुट्टियां

दिल्ली के स्कूलों में फिर से बढ़ाई गई सर्दी की छुट्टियां

कड़ाके की सर्दी के कारण दिल्ली के स्कूलों में एक बार फिर से सर्दियों का छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है. दिल्ली में 10 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया है.

IMD के येलो अलर्ट को देखते हुए बढ़ाई गई स्कूल की छुट्टियां
दिल्ली में अत्यधिक शीतलहरों और मौसम विभाग यानी की IMD के येलो अलर्ट को देखते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 10 जनवरी तक बढ़ाने का आदेश दिया है.
6 से 10 जनवरी तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल
बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकरान ने नए साल से लेकर 6 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया था. जिसके बाद ठंड के कहर, बढ़ते कोहरे को देखते हुए एक बार फिर से स्कूल को 6 से 10 जनवरी तक बंद करने का फैसला लिया गया है.

9 और 10 जनवरी को बूंदाबांदी होने की संभावना- IMD
बता दें कि दिल्ली में बढ़ती सर्दी और कोहरे को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही 9 और 10 जनवरी को बूंदाबांदी होने और तापमान के गिरने की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और उसके आपसपास के इलाकों में घने बादल छाने और कोहरे ने लोगों की तकलीफें बढ़ा दी हैं. इसी कारण दिल्ली में 12 से 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक दर्ज किया जा चुका है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment