Follow Us

टोंक में ACB ने सरपंच और दलाल को किया ट्रैप, 1 लाख 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

टोंक में ACB ने सरपंच और दलाल को किया ट्रैप, 1 लाख 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टोंक के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश आर्य के नेतृत्व में रविवार को मालपुरा उपखंड के सीतारामपुरा ग्राम पंचायत सरपंच को 1 लाख 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

इस मामले में पंचायत सरपंच के सहयोगी को भी गिरफ्तार किया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शनी कार्यवाहक महानिदेशक ने बताया कि एसीबी टोंक इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि मेरी फर्म बालाजी ट्रेडर्स द्वारा ग्राम पंचायत सीतारामपुरा में वर्ष 2022- 2023 में मैटेरियल सप्लायर्स के कार्यों के पेंडिंग बिलों, टीडीएस व जीएसटी के रिफंड बिलों को पास करने तथा पूर्व में पास किए गए बिलों के कमिशन के रूप में सीतारामपुरा सरपंच प्रदीप शर्मा की ओर से ₹ 2 लाख की रिश्वत मांगी गई थी.

रिश्वत की मांग को लेकर बार-बार परेशान किया जा रहा था. इस पर सत्यापन करवाने पर परिवादी से 1 लाख 80 हजार रुपए रिश्वत लेने पर सहमत हुआ. जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिदेशक पुलिस रणवीर सिंह के सुपरविजन में एसीबी टोंक इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश आर्य के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया.

इसके बाद इस पूरे मामले में कार्यवाही करते हुए सरपंच प्रदीप शर्मा पुत्र सुरेंद्र शर्मा निवासी बंबोरी तथा उसमें सहयोग करने वाले दलाल रामनरेश सैनी पुत्र जगदीश निवासी बंबोरी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया और पुलिस थाना डिग्गी लाकर कार्यवाही की गई.

इस दौरान टीम में आसिफ खान सहायक उप निरीक्षक, भूपेंद्र कुमार सहायक प्रशासनिक अधिकारी, ईश्वर प्रकाश कॉन्स्टेबल, राजकुमार कांस्टेबल, अजीत सिंह कांस्टेबल व जल सिंह कांस्टेबल मौजूद रहे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment