Follow Us

दिल्ली में तीन दिन के लिए यहां होगा रामलीला का आयोजन

दिल्ली में तीन दिन के लिए यहां होगा रामलीला का आयोजन

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक भव्य और दिव्य बनाने के लिए धार्मिक सामाजिक संगठनों के साथ रामलीला महासंघ ने एक बड़ी घोषणा की है. रामलीला महासंघ ने ऐलान किया है कि लव कुश रामलीला का 18, 19 और 20 जनवरी को पुराने किले में किया जाएगा. इस रामलीला के मंचन में 8 देशों के विदेशी कलाकार भाग लेने वाले हैं.

बता दें कि रामलीला महासंघ ने लव-कुश रामलीला के आयोजन का ऐलान किया है. जो कि 18 से 20 जनवरी कर विदेशी कलाकारों द्वारा किया जाएगा. इसके बाद 21 जनवरी को सवारी निकाली जाएगी और 22 जनवरी को भव्य आतिशबाजी करने का बात कही गई है.
करीब 550 साल के लंबी इंतजार के बाद अयोध्या के भव्य मंदिर में प्रभु श्रीरामजी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर दिल्ली की सभी प्रमुख रामलीलाओं के प्रतिनिधिओं की महापंचायत का आयोजन किया. इस पल को ऐतिहासिक भव्य-दिव्य बनाने के लिए रामलीला महासंघ की ओर से कई घोषणाएं की गई. इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ हर्षवर्धन, भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता बांसुरी स्वराज ने भी हिस्सा लिया.

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के सह स्योजक राम दास मलिक ने कहा कि रामलीला महासंघ की ओर से ऐतिहासिक घोषणा की गई, जिसमें 18, 19, 20 जनवरी को ऐतिहासिक पुराने किले में तीन दिनों तक रामलीला का मंचन किया जाएगा. जिसमें भारतीय कलाकारों के साथ-साथ आठ अन्य देशों के कलाकार भी इस रामलीला के मंचन में हिस्सा लेंगे. साथ ही 21 तारीख को भव्य शोभा यात्रा लाल किले से निकाली जाएगी. इसके साथ ही 22 जनवरी को देसी घी के दिए, बाजारों में सुंदर लाइटिंग की व्यवस्था के साथ-साथ शाम को भव्य आतिशबाजी भी की जाएगी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment