Search
Close this search box.

फर्जी अफसर गिरफ्तार, 12 करोड़ ठग कर 25 को नौकरी भी दिला दी

फर्जी अफसर गिरफ्तार, 12 करोड़ ठग कर 25 को नौकरी भी दिला दी

शाहजहांपुर पुलिस ने अलग-अलग जिलों में करोड़ों की ठगी करने वाले नटवरलाल को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया नटवरलाल गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया का फर्जी ऑफिस खोलकर लोगों को करोड़ों का टेंडर देने के लिए ठगी करने की फिराक में था. पकड़े गए व्यक्ति के पास से केरल का आधार कार्ड, लैपटॉप गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया का फर्जी नियुक्ति पत्र और और गेल के फर्जी मोहरे बरामद हुई है. फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए नटवरलाल को जेल भेज दिया है.

दरअसल निगोही नगर क्षेत्र में गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया का एक फर्जी ऑफिस कम कर रहा था. जिसे रामनरेश शुक्ला उर्फ रामास्वामी संचालित कर रहा था. रामास्वामी खुद को गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया का परियोजना निदेशक बता रहा था. पकड़े गए नटवरलाल ने क्षेत्र के 25 कर्मचारियों को फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए थे. देर रात पुलिस ने छापा मार कर नटवरलाल रामास्वामी को गिरफ्तार कर लिया. कार्यालय की तलाशी लेने पर वहां से लैपटॉप गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया के फर्जी नियुक्ति पत्र और मोहरे बरामद हुई. जानकारी करने और पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया नटवरलाल हरदोई जिले के शाहबाद का रहने वाला है जो इससे पहले हरदोई और शाहजहांपुर में लगभग 12 करोड़ की ठगी कर चुका था.

आरोपी ठगी के एक मामले में वह जेल भी जा चुका था. इस बार उसने नए ठिकाने पर खुद को गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया का परियोजना निदेशक बता कर 3200 करोड़ का टेंडर देने के लिए किसी पैसे वाली पार्टी को अपने जाल में फसाना चाहता था. 2 दिन पहले ही नटवरलाल ने दो लोगों से चार लाख के चेक भी ले लिए थे. लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने खुलासा कर दिया. फिलहाल पुलिस पकड़े गए नटवरलाल रामास्वामी का आपराधिक इतिहास तलाश में जुटी हुई है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नटवरलाल को जेल भेज दिया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment