Follow Us

इस जिले में हुई मीट बेचने वालों पर कार्रवाई

इस जिले में हुई मीट बेचने वालों पर कार्रवाई

मध्य प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद लगातार बुलडोजर की कार्रवाई जारी है. बीते दिन देखा गया था कि खुले में मांस- मछली बेचने वालों की दुकानों पर सरकार का बुलडोजर चला था. एक बार फिर सीएम की गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के नीमच जिले प्रशासन और नगर पालिका की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इन दुकानों को सील कर दिया गया है और बुलडोजर भी चलाया गया है.

यहां हुई कार्रवाई
प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगा रखी है. लेकिन नीमच जिले में धड़ल्ले से खुले में मांस की बिक्री की जा रही थी. जिसको लेकर लगातार प्रशासन को सूचना दी जा रही थी इसके बाद पुलिस, प्रशासन और नगर पालिका की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इन दुकानों पर बुलडोजर चलाया और इन्हें सील कर दिया दिया है.

हुई बहस बाजी
कार्रवाई के दौरान दुकान संचालकों और प्रशासन के लोगों के बीच काफी बहसबाजी भी हुई. बहसबाजी धीरे धीरे हंगामें तब्दील हो गईहालांकि पुलिस बल की मौजूदगी के कारण मामला शांत हुआ. बता दें कि नगरपालिका द्वारा मटन व्यवसायियों को दुकानें अलॉट कर दी गई थी और सात दिन में दुकानें मटन मार्केट में शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे बावजूद दुकानें शिफ्ट नहीं की गई. कार्रवाई के दौरान प्रशासन ने डेढ़ दर्जन से अधिक दुकानों को सील कर दिया और सख्त हिदायत दी कि वे अपना बिजनेस तुरंत मीट मटन मार्केट में शिफ्ट करें नहीं तो और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
बता दें कि अलीराजपुर जिले की जोबट नगर पंचायत ने बड़ी कार्रवाई करते हुए खुले में मांस, मछली, मटन बेचने वाली दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया था. बुलडोजर चलाने वाले अधिकारियों मे बताया कि ये दुकानें अतिक्रमण कर संचालित की जा रही थी जिस पर नगर पंचायत की तरफ से कार्रवाई की गई थी. कार्रवाई के दौरान नगर पंचायत सीएमओ आरती खेडेकर सहित नगर पंचायत के तमाम अधिकारी मौजूद थे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment