Follow Us

घाटशिला में डकैती की योजना बना रहे 6 बदमाश गिरफ्तार

घाटशिला में डकैती की योजना बना रहे 6 बदमाश गिरफ्तार

घाटशिला के मुसाबनी में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे 06 अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस के गिरफ्त में आये अपराधियों में 2 जमशेदपुर के मानगो में पिछले दिनों गोली चलाने की घटना में भी शामिल थे. पुलिस ने दबोचा जिनके पास 1 देशी पिस्टल 3 जिंदा गोली और चापड़ बरामद किया. जहां पुलिस ने खुलासा किया कि बीते दिन मानगो में जवान को गोली मारने में यहीं अपराधी थे.

घाटशिला के मुसाबनी थाना क्षेत्र के बेनाशोल में स्वर्णरेखा नदी के किनारे स्थित पंप हाउस के पास कुछ अपराधकर्मी-हथियार से लैस होकर डकैती की बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में जुटे थे. जिसकी भनक पुलिस को मिल गयी, जहां एसएसपी कौशल किशोर के निर्देश पर मुसाबनी डीएसपी चन्द्रशेखर आजाद और मुसाबनी के तेज तर्रार थाना प्रभारी अंचित कुमार के नेतृत्व में मुसाबनी और डूमरिया आदि आसपास के थानों के थाना प्रभारी और पुलिस बल के साथ एक टास्क फोर्स बनाकर घेरा बंदी की. पुलिस की टीम ने डकैती की प्लानिंग करते हुए 6 अपराधकर्मियों को एक देशी कट्टा, तीन जिन्दा गोली, एक चापड़ और अन्य सामानों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. अपराधियों से पूछताछ में पता चला कि बेनाशोल में डकैती करने की प्लानिंग कर आग्नेयास्त्र और अन्य पारंपरिक हथियार के साथ जमा हुए थे.

गिरफ्तार अपराधियों में से एक जमशेदपुर के मानगो जवाहर नगर रोड नंबर 16 के पास साहा आकाश के सामने विगत 8 दिसंबर को कांग्रेसी नेता डाबर के भाई शहजाद उर्फ टांडा और एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस घटना के दो आरोपियों सरायकेला के चौका थाना क्षेत्र के रायडीह के राजू तांती उर्फ़ भुवन तांती और सरायकेला के ही गम्हरिया के काशीडीह के शत्रुघ्न हांसदा को मुसाबनी के बेनाशोल से गिरफ्तार किया है. पुलिस इन दोनों बदमाशों को घटना का मास्टरमाइंड बता रही है. इनके अलावा चार अन्य बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं. यह सभी बदमाश वहां डकैती की योजना बना रहे थे. पुलिस ने जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया है, उनमें मुसाबनी के तालाडीह का रहने वाला भीम मुर्मू, आदित्यपुर के निराजगंज का रहने वाला धीरेंद्र महतो, सरायकेला जिले के कांड्रा के कुमारडाही का रहने वाला मुकेश कुमार महतो और सरायकेला जिले के ही आरआईटी थाना क्षेत्र के राहरगोड़ा का रहने वाला राज महतो शामिल हैं.

इन सब के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, तीन गोली, एक चापड़, एक कटर, 1 टन अल्युमिनियम और कॉपर का तार, एक टाटा 407 वाहन, दो मोटरसाइकिल, 13 हजार 920 रुपए नकद और 05 मोबाइल सेट बरामद किया है. एसएसपी किशोर कौशल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मुसाबनी पुलिस को सूचना मिली थी कि बेनाशोल में स्वर्णरेखा नदी के किनारे पंप हाउस के पास कुछ बदमाश बैठकर डकैती की योजना बना रहे हैं. इसी पर घेराबंदी कर उनको गिरफ्तार किया गया. कुल 6 बदमाश गिरफ्तार किए गए. पूछताछ में दो बदमाशों शत्रुघ्न हांसदा और राजू तांती ने बताया कि वह मानगो में शहजाद उर्फ टांडा और पुलिस जवान की हत्या की घटना में शामिल थे. पूछताछ में यह भी पता चला कि इन दोनों ने 8 जनवरी की रात तलाडीह के डीवीसी पावर स्टेशन से कापर और अलमुनियम का तार भी चोरी किया था. पुलिस ने चोरी का तार भी इनके पास से बरामद किया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment