Follow Us

हॉस्टल का खाना खाने के बाद अचानक 30 छात्राएं बीमार, 12 की हालात गंभीर

हॉस्टल का खाना खाने के बाद अचानक 30 छात्राएं बीमार, 12 की हालात गंभीर

बिहार के आरा शहर में अंबेडकर छात्रावास की कुल 30 छात्राएं मंगलवार रात के खाने में आधा पका हुआ चावल परोसे जाने के बाद बीमार पड़ गईं.खाना खाने के बाद एक-एक कर सभी छात्राओं को उल्टी-दस्त, सिर में दर्ज और चक्कर आने लगे.अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.पीड़ितों ने दावा किया कि अधिकारी लंबे समय से पौष्टिक भोजन नहीं दे रहे हैं.

उल्टी और पेट दर्द की शिकायत करने वाले छात्रों की तबीयत बुधवार तड़के बिगड़ गई और उन्हें सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से 12 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.यहां उनका चिकित्सक की देखरेख में इलाज चल रहा है.शेष 18 को प्रारंभिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.

पीड़ितों ने दावा किया कि अधिकारी लंबे समय से पौष्टिक भोजन नहीं दे रहे हैं.भोजपुर के जिला मजिस्ट्रेट और जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष एक शिकायत में उन्होंने कहा कि यहां तक कि जिन महिलाओं पर भोजन पकाने की जिम्मेदारी है, वे भी कभी-कभी आधा पका हुआ भोजन बना देती हैं.

हालांकि, छात्रावास वार्डन विजेता कुमारी ने कहा, “भोजन की तैयारी के दौरान, गैस स्टोव ठीक से काम नहीं कर रहा था.इसलिए, छात्रों को परोसे जाने से पहले भोजन को ठीक से पकाया नहीं जा सका.” वहीं, इस घटना के बाद अम्बेडकर छात्रावास में पढ़ने वाली सभी छात्राएं भूख-हड़ताल पर चली गई हैं. उन्होंने मांग उठाई है कि जब तक हॉस्टल के अंदर सही खाना बनाने का प्रबंध नहीं होता है, तब तक वो खाना नहीं खाएंगे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment