Follow Us

सामूहिक दुष्‍कर्म मामले में बड़ी कार्रवाई, लापरवाही के आरोप में एसआई निलंबित

सामूहिक दुष्‍कर्म मामले में बड़ी कार्रवाई, लापरवाही के आरोप में एसआई निलंबित

पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने दो नाबालिग लड़कियों से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को शहर के बाहरी इलाके फुलवारीशरीफ पुलिस स्टेशन के एक सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया. महादलित समुदाय की 8 और 13 साल की दो लड़कियां सोमवार को खाना पकाने के लिए लकड़ी इकट्ठा करने गईं और गायब हो गईं. उनके परिवार के सदस्यों ने उसी दिन पुलिस स्टेशन से संपर्क किया, लेकिन सब इंस्पेक्टर ने उन्हें खुद ही तलाश करने को कहा.

अगले दिन, पीड़ित बच्चियों को फुलवारीशरीफ पुलिस स्टेशन के तहत हिंदुनी गांव के पास एक गड्ढे में लावारिस पाया गया. 8 साल की बच्ची मृत पाई गई, जबकि दूसरी बेहोश पाई गई और उसे एम्स-पटना में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत अब स्थिर है.

पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने दी जानकारी

पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा,

“हमने इस संबंध में दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. हालांकि, उनकी संलिप्तता अभी तक सबित नहीं हुई है. हम आरोपियों को पकड़ने के प्रयास कर रहे हैं. जांच के दौरान एक एसआई की लापरवाही हमारे सामने आई और हमने उसे तुरंत निलंबित कर दिया.”

उन्होंने कहा,

“जीवित बची बच्‍ची का एम्स-पटना में इलाज चल रहा है. वह कुछ पुरुषों के बारे में बात कर रही थी, लेकिन उनकी पहचान बताने में असमर्थ थी. 8 साल की बच्‍ची के शव की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट और एफएसएल रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है.”

घटना के दो दिनों के बाद भी पटना पुलिस के पास आरोपियों के बारे में कोई ठोस सुराग नहीं था, जिसके विरोध में पीड़ित के परिजनों और बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने फुलवारीशरीफ-पटना सड़क को जाम कर दिया और टायर जलाए, जिससे दोनों तरफ भारी यातायात जाम हो गया. गुरुवार को जांच के लिए गांव पहुंची पुलिस टीम पर उन्होंने पथराव कर दिया

pnews
Author: pnews

Leave a Comment