Search
Close this search box.

डॉक्‍टर को ऑपरेशन थियेटर में आया हार्ट अटैक, मरीज की सर्जरी करने से पहले बिगड़ी तबीयत

डॉक्‍टर को ऑपरेशन थियेटर में आया हार्ट अटैक, मरीज की सर्जरी करने से पहले बिगड़ी तबीयत

यूपी के नौएडा में एक डॉक्‍टर को ऑपरेशन थियेटर में मरीज की सर्जरी करने के दौरान हार्ट अटैक आ गया. ऑपरेशन थियेटर में मौजूद अन्‍य साथियों की सूझबूझ से डॉक्‍टर की जान बच गई. इससे कुछ दिन पहले ही नोएडा में क्रिकेट मैदान में इंजीनियर की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

ऑपरेशन थियेटर में सर्जरी के दौरान तबीयत बिगड़ी
दरअसल, डॉ. सत्‍येंद्र नोएडा के एक अस्‍पताल में चिकित्‍सक हैं. बीते 9 जनवरी को वह अस्‍पताल में एक मरीज की सर्जरी के लिए ऑपरेशन थियेटर में थे. ऑपरेशन थियेटर में अचानक सत्‍येंद्र को पसीना आने लगा. तभी वहां मौजूद अन्‍य साथियों ने उन्‍हें इमरजेंसी वार्ड में ले गए. यहां ईसीजी टेस्‍ट के बाद उन्‍हें फेलिक्‍स अस्‍पताल में रेफर कर दिया गया.

सही समय पर सूझबूझ से बच गई जान
टेस्‍ट से पता चला कि डॉ. सत्‍येंद्र के हार्ट को शरीर के दूसरे अंगों से जोड़ने वाली एक नस पूरी तरीके से ब्‍लॉक हो चुकी है. डॉक्‍टर ने उनकी एंजियोप्‍लास्‍टी कर ब्‍लॉकेज हटा दिया. इससे उनकी जान बच गई. फेलिक्‍स अस्‍पताल के डॉक्‍टरों का कहना है कि अब डॉ. सत्‍येंद्र खतरे से बाहर हैं.

इंजीनियर की मौत हो गई थी
बता दें कि पिछले दिनों मूल रूप से उत्तराखंड निवासी 36 वर्षीय विकास पुत्र सत्येंद्र अपने दोस्‍तों के सेक्टर 135 के ग्राउंड में क्रिकेट मैच खेलने गए थे. इस दौरान रन लेते समय वह अचानक बेहोश होकर गिर पड़े. साथी खिलाड़ी उन्‍हें जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बाद में पता चला कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment