Search
Close this search box.

श्री राम के लिए ननिहाल से भेज गई 20 टन ऑर्गेनिक सब्जी, CM ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किए

श्री राम के लिए ननिहाल से भेज गई 20 टन ऑर्गेनिक सब्जी, CM ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किए

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज दुर्ग जिले के दौरे पर थे. जहां वे कुम्हारी के खपरी गांव में आयोजित किसान सम्मेलन में पहुंचे. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ कृषि मंत्री रामविचार नेताम वित्त मंत्री ओपी चौधरी भी पहुंचे थे. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सभी किसानों को बहुत बधाई शुभकामना देते हुए और उनका आभार व्यक्त किया तो वहीं साय ने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छत्तीसगढ़ भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से 2 ट्रक ऑर्गेनिक सब्जियां भेजी गई है, जिसे सीएम विष्णु देव साय ने हरी झंडी दिखाकर 20 टन सब्जी को रवाना किया.

छत्तीसगढ़ को भगवान राम का ननिहाल माना जाता है. इससे पहले भगवान के ननिहाल से अयोध्या के लिए 3000 क्विंटल सुगंधित चावल भेजे गए. इन चावलों से भगवान राम को भोग लगाया जाएगा. इसके अलावा सुगंधित चावल को अयोध्या के महा भंडारे में परोसा जाएगा. यह चावल राज्य के राइस मिलर्स एसोसिएशन की तरफ से यह चावल भेजा गया है. खास बात यह है कि जो चावल अयोध्या भेजा गया है वो छत्तीसगढ़ की सबसे अच्छी किस्म का चावल है.

छत्तीसगढ़ रवाना हुई मेडिकल टीम
इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार ने एक दिन पहले ही अयोध्या के लिए एक हेल्थ टीम भेजी है. यह डॉक्टरों की टीम अयोध्या में आने वाले लाखों भक्तों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करेगी. 50 सदस्यीय मेडिकल टीम टीम में 20 डॉक्टर और 30 नर्सिंग स्टाफ हैं. डॉक्टर करीब डेढ़ महीने तक भक्तों की सेवा के लिए अयोध्या में रहेंगे. स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मेडिकल टीम को भगवा झंडा दिखाकर रवाना किया.

क्या बोले मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कुम्हारी के खपरी गांव में आयोजित किसान सम्मेलन में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई लगातार किसानों की आवाज उठाते रहे हैं. किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिया गया ताकि किसानों को ज्यादा ब्याज दर पर कर्ज ना लेना पड़े. अटल बिहारी की सरकार ने फसल बीमा योजना का सरलीकरण किया था तो वहीं पिछले 15 साल तक रही हमारी सरकार में ऐसे किसानों की संख्या लाखों में पहुंच गई थी. साय ने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं किसानों का भला हो इसके लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment