Follow Us

5 साल साथ रहने के बाद प्रेमी ने शादी किया इंकार, युवती ने लगाई फांसी

5 साल साथ रहने के बाद प्रेमी ने शादी किया इंकार, युवती ने लगाई फांसी

खंडवा में देर रात एक आदिवासी युवती ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. एम ए फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रही यह युवती खंडवा के माता चौक क्षेत्र में किराए के मकान में अपने भाई के साथ रहती थी. पुलिस ने कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है. इस सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने पाया कि इस लड़की का पिछले 5 साल से एक आदिवासी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों के बीच शादी की बात को लेकर अनबन चल रही थी.

लड़के ने शादी ने किया इंकार
लड़के ने शादी से मना करने के बाद लड़की ने यह कदम उठाया. पुलिस ने आरोपी युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने के अपराध में गिरफ्तार किया है.

अपने भाई के साथ रहती थी युवती
मृतक ज्योति उईके एम ए फाइनल ईयर में पढ़ती थी. वह माता चौक क्षेत्र के राजेंद्र नगर कॉलोनी में किराए के मकान में रहती थी. उसके साथ उसका भाई भी रहता था. भाई कंप्यूटर की पढ़ाई करने जाता था. भाई ने बताया कि देर शाम जब वह लौटा तो बहन अपने कमरे में सो रही थी, इसलिए उसने डिस्टर्ब नहीं किया. लेकिन सुबह जब काफी समय दरवाजा नहीं खोला तब देखा तो पंखे से झूल रही थी. तुरंत आसपास के लोगों और पुलिस को सूचना दी गई. दोनों भाई-बहन शहर में पढ़ाई करने के लिए आए थे. उनके माता-पिता शासकीय सेवा में है और गांव पर रहते हैं.

सुसाइड नोट हुआ बरामद
पुलिस ने कमरे से एक सुसाइड नोट भी जप्त किया है. इस सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने बताया कि इस लड़की का एक आदिवासी युवक विजय गिन्नारे से संबंध था. बता दें कि लड़का भी खंडवा के एक अन्य कॉलेज में पढ़ाई करता है. दोनों के बीच शादी की बातचीत भी चल रही थी. लेकिन जब लड़का शादी करने से मुकर गया तब आवेश में आकर लड़की ने यह कदम उठाया. पुलिस ने परिजनों के बयान भी लिए. बयान और सुसाइड नोट में लिखी बातों के आधार पर पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment