Follow Us

किसान को अंडे से निकला चूजा कहने वाली महिला तहसीलदार पर एक्शन

किसान को अंडे से निकला चूजा कहने वाली महिला तहसीलदार पर एक्शन

किसान को अंडे से निकला चूजा कहने वाली महिला तहसीलदार अंजलि गुप्ता के खिलाफ एक्शन लिया गया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Devas Tehsildar Video Viral) हुआ था, जिसका संज्ञान एमपी के सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) ने लिया और नाराजगी जताई. बता दें कि एमपी के देवास में महिला तहसीलदार किसान की शिकायत के बाद मामला सुलझाने पहुंची थीं. वहां बातचीत के दौरान किसान ने महिला तहसीलदार से इंग्लिश में कह दिया, ‘यू आर रिस्पॉन्सिबल.’ इस पर वो बहुत भड़क गईं और किसान को अंडे से निकला चूजा तक कह डाला.

जान लें कि किसान पर भड़कने वाली सोनकच्छ की महिला तहसीलदार को हटा दिया गया है. सीएम मोहन यादव इस घटना से नाराज हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अधिकारी आम लोगों के साथ सभ्य और शालीन भाषा का इस्तेमाल करें. इस तरह की अभद्र भाषा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अब सीएम के निर्देश के बाद कलेक्टर ने तहसीलदार को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया है.

किसान पर क्यों भड़कीं महिला तहसीलदार?

दरअसल सोनकच्छ तहसील के कुमारिया राव गांव के एक किसान को खड़ी फसल में नुकसान हो रहा था. उसके खेत में 132 केवी लाइन के लिए टॉवर खड़े किए जा रहे थे. इसकी वजह से उस किसान के खेत में खड़ी फसल को नुकसान हो रहा था. इसकी शिकायत तहसीलदार से उस किसान ने की थी. उसी विवाद को सुलझाने के लिए जब तहसीलदार महोदया मौके पर पहुंचीं तो किसान पर ही भड़क गईं.

जब ट्रक ड्राइवर से पूछी गई औकात

गौरतलब है कि हाल ही में मध्य प्रदेश में एक और मामला देखा गया था. जहां शाजापुर के तत्कालीन कलेक्टर किशोर कान्याल ने ट्रक ड्राइवरों को औकात दिखाने की बात कही थी. जिसको लेकर मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने कलेक्टर को शाजापुर से हटा दिया था. अब एक बार फिर इसी तरह की घटना देखी गई.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment