Follow Us

सपने में दिखे रामलला तो भक्त ने बनवा दिया भव्य मंदिर

सपने में दिखे रामलला तो भक्त ने बनवा दिया भव्य मंदिर

बागपत: 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. अयोध्या समेत पूरा देश राममय हो गया है. आम हो या खास हर कोई राम की भक्ति में लीन नजर आ रहा है. बागपत में भी रामभक्ति की एक अनोखी तस्वीर सामने आई है. यहां एक रामभक्त को सपने में रामलला के दर्शन हुए तो उसने भव्य राम मंदिर का निर्माण करवा दिया. अब अयोध्या की तर्ज पर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी चल रही है. प्राण प्रतिष्ठा के लिए हजारों लोगों को कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. 16 तारीख यानी आज से ही प्राण प्रतिष्ठा का विधि-विधान शुरू हो गया है.

सपने में हुए थे रामलला के दर्शन
मामला बागपत के बड़ौत का है. यहां श्रीराम स्कूल के संचालक और राम भक्त उपेंद्र चौधरी रहते हैं. उन्होंने बताया कि 5 साल पहले उनके सपने में भगवान राम के दर्शन हुए थे. उनके साथ को भी कई बार इस तरह का स्वप्न आया. जिसके बाद उन्होंने पंडित से अपने स्वप्न को लेकर चर्चा की. जिसपर उन्होंने उपेंद्र को मंदिर निर्माण करने की सलाह दी. इसके बाद उन्होंने 15 से 20 लाख रुपये खर्च कर भव्य राम मंदिर का निर्माण करवाया. अब अयोध्या की तर्ज पर ही प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी चल रही है. पूरे विधि-विधान से उसी मुहूर्त में इस मंदिर में भी राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा संपूर्ण की जाएगी.

राजस्थान के लाल पत्थर से बना मंदिर
उपेंद्र ने बताया कि मंदिर निर्माण राजस्थान के कुशल कारीगरों से करवाया गया है. मंदिर में लाल संगमरमर पत्थर का इस्तेमाल किया गया है. मंदिर निर्माण में 4 से 5 साल का वक्त लगा है. उन्होंने बताया कि पिछले साल प्राण प्रतिष्ठा करने की तैयारी थी, लेकिन मंदिर पूरा नहीं बनने के चलते कार्यक्रम टल गया. अब मंदिर पूरी तरह से बनकर तैयार है. मंदिर परिसर में फाउंटेन से सौंदर्यीकरण किया गया है. रात में मंदिर को कलरफुल लाइट से सुसज्जित किया गया है. लाइटिंग और लाल पत्थर ने मंदिर की सुंदरता में चार चांद लगा दिए हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment