Follow Us

बिना पहचान-पत्र के दिया कमरा तो होटल हो जाएगा सील

बिना पहचान-पत्र के दिया कमरा तो होटल हो जाएगा सील

मुजफ्फरपुर. अगर आप होटल संचालक हैं या आप मुजफ्फरपुर के किसी होटल में कमरा ले रहे हैं, तो यह जानकारी आपके लिए ही है. दरअसल, होटलों में लगातार हो रही घटनाओं को देखते हुए मुजफ्फरपुर पुलिस प्रशासन सख्ती बरतने जा रही है. कई बार लोग होटल में कैमरा लेते और देते समय आगंतुक का पूरा पहचान रजिस्टर में अंकित नहीं करते हैं. इस कारण घटनाएं होने के बाद छानबीन करने में पुलिस को कठिनाई होती है. इससे निपटने के लिए पुलिस ने अनिवार्य रूप से रजिस्टर मेंटेन करने का आदेश दिया है.

इन दिनों मुजफ्फरपुर पुलिस होटलों में सर्च अभियान चला रही है. इसमें होटल में रूम बुक करते समय संचालक द्वारा कई तरह की विसंगति किए जाने की बातें सामने आ रही है. ऐसे में स्थानीय पुलिस ने सभी होटल संचालकों को ताकीद किया है कि जब भी कोई व्यक्ति कमरा बुक करने के लिए आए, तो उससे पहचान पत्र आवश्य लें और रजिस्टर में पूरा डिटेल अंकित करें.

ऐसा नहीं करने पर होटल संचालकों पर कार्रवाई की जा सकती है. विशेष परिस्थिति में होटल को सील भी किया जा सकता है.ASP टाउन अवधेश दीक्षित के निर्देश पर सभी होटलों के नाम और पता का सत्यापन, रजिस्टर मेंटेनेंस और सीसीटीवी कैमरा चेक किया जा रहा है. पुलिस ने साफ कह दिया है कि होटल में लोकल कपल्स को रूम देने वाले होटल मालिक और मैनेजर पर कार्रवाई की जाएगी.
एएसपी टाउन अवधेश सरोज दीक्षित ने बताया कि सर्च आभियान के तहत कई होटलों में छपेमारी की गई है. इनमें से कुछ होटलों को चिन्हित भी किया गया है. बिना पहचान पत्र के अगर किसी को होटल संचालक के द्वारा रूम दिया जाता है, तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. आदेश नहीं मानने पर होटल सील भी किया जा सकता है. साथ ही उहोंने होटलों में कमरा लेने वाले लोगों से भी अपील की है कि होटल में रूम लेने के समय अपनी पूरी जानकारी होटल मालिक को दें. साथ ही होटल संचालक सीसीटीवी को भी एक्टिव रखा करें.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment