Follow Us

फुलवारी शरीफ मामले को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग गंभीर

फुलवारी शरीफ मामले को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग गंभीर

फुलवारी शरीफ में हुई घटना को लेकर पटना में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य प्रीति भारद्वाज दलाल ने प्रेस वार्ता किया. इस दौरान प्रीति भारद्वाज ने कहा की फुलवारी शरीफ में हुई घटना की जांच की है, डीएम और एसएसपी से मुलाकात किया है साथ ही एम्स में पीड़िता से भी मुलाकात किया है. मृतक की आयु 10 साल है वहीं जीवित बच्ची 8 साल की है. प्रीति भारद्वाज ने बताया की जीवित बच्ची का इलाज एम्स में चल रहा है लेकिन बच्ची की स्थिति काफी खराब है. हमारी एक टीम पीड़िता के परिवार के संपर्क में रहेगा जो सभी बातों की सूचना देगा.

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से यह बात तो साफ है कि काफी विभस्ता से मारा गया. फिलहाल परिवार वालो को मुआवजा मिल चुका है. प्रीति भारद्वाज ने कहा की एसआईटी गठित हुई है लेकिन मामले में शुरू से ध्यान नहीं दिया गया सिर्फ आई वाश के लिए एसआई को निलंबित किया गया है. पूरे थाने के खिलाफ कार्रवाई करने को हमने प्रशासन से कही है. बिहार में बाल श्रम आयोग नहीं है सरकार की प्रतिबद्धता होनी चाहिए. सीएम और डिप्टी सीएम से आग्रह है की जल्द इसका गठन हो.

बता दें कि फुलवारी शरीफ में दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना बिहार पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी. पुलिस इस मामले को लेकर दिन रात जांच में जुटी हुई थी. इस कांड को लेकर पुलिस मुख्यालय भी एक्शन में था. घटना में अभी तक की जांच में एक ही अभियुक्त की संलिप्तता की बात सामने आई है, जिसे पटना पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी कर लिया गया है, उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment