Follow Us

पति के अवैध संबंध का विरोध करना विवाहिता को पड़ा महंगा, ससुरालवालों ने की हत्या

पति के अवैध संबंध का विरोध करना विवाहिता को पड़ा महंगा, ससुरालवालों ने की हत्या

जमुई: टाउन थाना क्षेत्र के मंझवे गांव में गुरुवार को दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने पीट-पीट कर व गला दबाकर बहू की हत्या कर दी. उसके बाद शव को छोड़कर ससुराल वाले फरार हो गए. मृतका की पहचान मंझवे गांव निवासी बबलू यादव की पत्नी साजो देवी के रूप में हुई है.

घटना की जानकारी मृतका के नैहर वालों को हुई. उसके बाद नैहर वालों के द्वारा घटना की जानकारी टाउन थाना की पुलिस को दी गई, फिर मौके पर पहुंची टाउन थाना की पुलिस मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां पोस्टमार्टम कराने के लिए कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव परीजनों को सौप दिया.

बताया जाता है कि सिकंदरा थाना क्षेत्र के रामसागर गांव निवासी परमेश्वर यादव की पुत्री साजो देवी की शादी कुछ वर्ष पूर्व मंझवे गांव निवासी बबलू यादव के साथ हुई थी. शादी के बाद सब कुछ ठीक-ठाक था. स्वजन ने बताया कि मृतका के पति का उनकी मामी के साथ अवैध संबंध था. इसको लेकर पंचायत भी हुई थी. पंचायत में मामला को रफादफा कर दिया गया था. उसके बाद कुछ महीनों से दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित किया जा रहा था. इसी रंजिश में पति बबलू यादव, सास, ससुर सहित अन्य ससुराल वालों के द्वारा पीट- पीट कर साजो देवी की हत्या कर दी गई और सभी ससुराल वाले फरार हो गए.

पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. जमुई टाउन थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी का कहना है कि ये मामला मेरे संज्ञान में आया है. विवाहिता की मौत के बाद स्वजन द्वारा हत्या का आरोप लगाया जा रहा है. शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. घटना की जांच-पड़ताल की जा रही है. स्वजन के आवेदन देने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment