Follow Us

प्रेमिका की हत्या कर लाश खाई में फेंका, नर कंकाल से इस तरह खुला 4 साल पुराना राज

प्रेमिका की हत्या कर लाश खाई में फेंका, नर कंकाल से इस तरह खुला 4 साल पुराना राज

छत्तीसगढ़ के कोरबा (Korba) में 4 साल पहले लापता युवती के अनसुलझे मामले को लेमरू थाना पुलिस ने सुलझा लिया है. 4 साल बाद ही सही लेकिन पुलिस ने यह पता लगा लिया कि युवती की हत्या कर उसकी लाश को जंगल में छिपा दिया गया था. ये हत्या किसी और ने नहीं युवती के प्रेमी ने ही किया. प्रेम प्रसंग में जब युवती गर्भवती हो गई तो इस बात को छिपाने की नियत से प्रेमी ने प्रेमिका का गला घोंटकर पहले उसे मारा फिर उसकी लाश को घने जंगलो के खाई में फेंक दिया.

11 जनवरी 2021 को पुलिस को मिली थी सूचना
मिली जानकारी के अनुसार 11 जनवरी 2021 को ग्राम केउबहार थाना लेंमरू निवासी कुमारी एम्मा ने अपनी छोटी बहन कुमारी असीमा के लापता होने की खबर पुलिस को दी थी. जिसमें बताया गया कि 10 अक्टूबर 2020 को कोरबा काम करने जाने के नाम से उसकी बहन घर से निकली थी. उसके बाद वो घर वापस नहीं आई है.

गर्भवती थी युवती
युवती की तलाश के लिए विशेष टीम बनाया गया. जिसमें लेमरू थाना और साइबर सेल टीम को कुमारी असीमा बड़ा की तलाशी में लगाया गया था. संयुक्त टीम द्वारा गुम इंसान के सभी पहलुओं को बारीकी से अध्ययन किया गया. समस्त गवाहों से पूछताछ भी किया गया. इस बीच पूछताछ में एक नई बात खुलकर बाहर आई कि, कुमारी असीमा बड़ा गुमशुदगी के समय दो माह की गर्भवती थी. और उसका प्रेमी अनसेलम लकड़ा गर्भ चेक कराने के लिये उसे कम्पाउंडर के पास लेकर गया था.

खाई में फेंका शव
इसी आधार पर प्रेमी अनसेलम लकड़ा को बयान के लिए बुलाया गया. लेकिन पूछताछ करने पर उसने पहले तो पुलिस टीम को गुमराह करने की कोशिश की. बाद में टीम के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने एवं सभी पहलू को उसके सामने रखने पर उसने अपना जुर्म कबूल किया. आरोपी प्रेमी के अनुसार उसने 4 साल पूर्व ही असीमा बड़ा को रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर उसके लाश को छिपाने के नियत से घाटी एवं घने जंगलो के खाई में फेंक दिया था.
नर कंकाल हुआ बरामद
आरोपी के कबूलनामा के बाद पुलिस उस घटनास्थन पर पहुंची जहां उसने शव को फेंका था. इस दौरान पुलिस को पहाड़ी की एक गहरी खाई में नर कंकाल मिला. पुलिस ने मौके से कपड़े, पायल भी बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment