Follow Us

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आगामी 6 दिनों तक भीषण शीत लहर के आसार

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आगामी 6 दिनों तक भीषण शीत लहर के आसार

बिहार के कई जिलों में इन दिनों घना कोहरा और शीतलहर जैसी स्थिति बनी हुई है. राज्य के मैदानी इलाकों में भीषण सर्दी पड़ रही है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इसी बीच आने वाले दिनों को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है. मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 6 दिनों तक भीषण शीत लहर का प्रकोप रहेगा. इसके अलावा मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि जब तक कोई जरूरी काम ना हो तो घर से बाहर ना निकले.

कैमूर में पूरा दिन छाया रहा कोहरा, ठंड से लोग परेशान

कैमूर जिला में घने कोहरे के कारण पारा लुढ़का 6 डिग्री तक पहुंच गया है. पछुवा हवा से बड़ी कनकनी दिन में भगवान भास्कर का भी दर्शन नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में ठंड से लोग काफी परेशान हैं. लोगो का जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है और वो घर में दुबकने को मजबूर हैं. नगर परिषद के तरफ से या भभुआ अंचला अधिकारी के तरफ से कहीं भी समुचित अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है जिससे कड़ाके की ठंड में लोगों को राहत मिल सके.

बेगूसराय में ठंड और शीतलहर का सितम जारी

बेगूसराय में ठंड और शीतलहर का सितम लगातार जारी है. भीषण ठंड के टॉर्चर से लोगों का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. इस ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का ही सहारा ले रहे हैं. इस दौरान लोगों ने बताया है कि बेगूसराय में भीषण ठंड और शीतलहर पड़ रही है. इस ठंड से लोग घर में दुबके हुए हैं. एके दुके लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. लोगों ने बताया कि कई वर्षों बाद इस तरह की ठंड देखने को मिला है. इस कड़ाके की ठंड से निजात पाने के लिए अपने अस्तर से अलाव जलाकर अपने आपको बचाने का प्रयास कर रहे हैं. लोगों ने बताया है कि पिछले कई दिनों से आसमान में घना कोहरा छाया हुआ है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment