Follow Us

अयूब बना राजकुमार, प्राण प्रतिष्ठा के दौरान ही बदला धर्म

अयूब बना राजकुमार, प्राण प्रतिष्ठा के दौरान ही बदला धर्म

अलीराजपुर: आज अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई. इस दौरान देशभर में उत्सव मनाया गया जो अभी भी जारी है. इस बीच मध्य प्रदेश के खंडवा में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान एक मुस्लिम परिवार ने सनातन धर्म यानी हिंदू धर्म अपना लिया. उन्होंने कहा कि वो पूर्वजों की गलतियों को सुधार रहे हैं. परिवार के प्रमुख्य ने अयूब खान से अब अपना नाम बदलकर राजकुमार रख लिया है.

विश्व हिंदू परिषद कराया शामिल
विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने हिंदू धर्म अपनाने वाले परिवार का माल्यार्पण और भगवा अंगवस्त्र पहनाकर सम्मान किया. जयस भट्ट (सामाजिक कार्यकर्ता) ने बताया कि अयुब भाई लगातार उनके संपर्क में थे. सनातन धर्म के प्रति उन्होंने रुचि प्रकट की थी. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के माध्यम से उन्हें प्रेरित कर आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान हिंदू धर्म में शामिल कर लिया गया.

इस्लाम धर्म की चीजों पर आपत्ति
मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. जिसमें एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू धर्म अपना लिया है. कल तक अयूब के नाम से पहचाने जाने वाला यह युवक अब राजकुमार के नाम से पहचाना जाएगा. अयूब से राजकुमार बने युवक का कहना था कि उसे इस्लाम धर्म की बहुत सी चीजों पर आपत्ति थी. इस वजह से वह कभी भी उसमें मैच नहीं हो पाता था. उसका लगाव सनातन धर्म में था और वहां अधिकतर मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना करता था.

नाम रखा राजकुमार
अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक मुस्लिम युवक अयूब ने सनातन धर्म अपनाकर अपना नाम राजकुमार रख लिया है. अलीराजपुर में अयोध्या में हो रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में विधि विधान से धर्म परिवर्तन कराया गया. अयूब से राजकुमार बने युवक का कहना था कि उसे इस्लाम धर्म की बहुत सी चीजों पर आपत्ति थी.

जाहिर की खुशी
परिवार के मुखिया अयुब उर्फ पीरु भाई का कहना है कि पूर्वज हिंदू ही थे. लेकिन, किसी कारण से वो मुस्लिम हो गए थे. आज हम पूर्वजों की गलतियों को सुधार रहे हैं. अयूब ने अपने बच्चों के साथ सनातन धर्म अपनाया. हिंदू धर्म अपना कर पूरा परिवार प्रसन्न है और मीडिया से अपनी खुशी भी जाहिर की है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment