Follow Us

लोग बजाते रहे ताली और हनुमान ने राम के चरणों में ही तोड़ दिया दम

लोग बजाते रहे ताली और हनुमान ने राम के चरणों में ही तोड़ दिया दम

देश दुनिया राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सराबोर हो चुकी है. जो जहां है, वहीं खुशियां मना रहा है. इसी कड़ी में हरियाणा के भिवानी से एक दुखद खबर सामने आई है जब पिछले पच्चीस वर्षों से हनुमान का रोल कर हरीश मेहता को हनुमान के ही रोल में हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई. भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष्य में हो रहे मंचन के दौरान ही उनका देहांत हुआ है. मंचन के दौरान लोग ताली बजाते रहे और हनुमान ने राम के चरणों में ही दम तोड़ दिया. थोड़े समय बाद लोगों को इस बात का पता चल पाया.

असल में यह घटना हरियाणा के भिवानी की है. घटना रविवार को हुई है जब राम मंदिर जी के घर वापसी को लेकर जवाहर चौक में एक सामाजिक संस्था द्वारा राम के राज तिलक का कार्यक्रम का आयोजन चल रहा था. एक गाने के माध्यम से राजतिलक की तयारी चल रही थी, गाना खतम हुआ तो हनुमान जी का मंचन कर रहे हरीश मेहता ने राम जी के चरणों में झुकते ही अपने प्राण त्याग दिए. जब वे झुके तो किसी को समझ नहीं आया.
लोगों को लगा कि शायद वे अभी अभिनय में..
देखते ही देखते वो गिर गए. पहले लोगों को लगा कि शायद वे अभी अभिनय में ही हैं लेकिन तब तक उनकी जान निकल चुकी थी. राम के चरणों में ही हनुमान ने प्राण त्याग दिए. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब रामलीला के मंचन के दौरान किसी की मौत हार्ट अटैक से हुई है लेकिन यह अवसर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में था.

मालूम हो कि सोमवार को ही रामलला टेंट से भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो चुकी है. नए राम मंदिर के गर्भ गृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की उपस्थिति में यह अनुष्ठान पुरा हुआ है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment