Follow Us

नए हिट एंड रन कानून के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने चक्का जाम कर शुरू की हड़ताल

नए हिट एंड रन कानून के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने चक्का जाम कर शुरू की हड़ताल

आज पूरे हरियाणा के रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की है. इसी कड़ी में पिहोवा के रोडवेज कर्मचारियों ने भी बसों का चक्का जाम करके हड़ताल की और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

रोडवेज कर्मचारी एसोसिएशन के पदाधिकारी निशान सिंह ने कहा कि सरकार जो हिट एंड रन कानून लेकर आई है. इसके विरोध में यह हड़ताल की गई है और उसके साथ-साथ जनसंख्या के आधार पर बस स्टैंड पर बसों को बढ़ाने व अन्य कर्मचारियों की मांगों को लेकर यह चक्का जाम कर हड़ताल की गई है. उन्होंने कहा कि हड़ताल आज शाम 5 बजे तक की है. अगर सरकार उनकी मांगे नहीं मानती तो आगे जो फैसला सांझा मोर्चा करेगा वह उसे पर खरा उतरेंगे.

 

वहीं इस हड़ताल से बस स्टैंड पर पहुंचे यात्री परेशान होते नजर आए. यात्रियों का कहना है कि उनको इस हड़ताल का नहीं पता था. इसलिए वह यात्रा करने के लिए करनाल बस स्टैंड पर पहुंचे, लेकिन जब उन्होंने देखा कि सभी बसें साइड में खड़ी करके कर्मचारियों ने हड़ताल की है. जिससे उनको परेशानियों का सामना करना पड़ा है. उन्होंने कहा कि इनको अपने काम पर जाना है और कोई भी बस व साधन न होने की वजह से उनको भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
वहीं हरियाणा रोडवेज कर्मचारी न्याय संहिता बिल को रद्द करने समेत 30 सूत्रीय मांगो को लेकर आज पूरे प्रदेश में रोडवेज बस का चक्का जाम करने की घोषणा की, लेकिन नूंह जिले में इसका बिल्कुल भी असर दिखाई नहीं दिया. इसको लेकर पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश का हर कर्मचारी वर्ग इस मौजूदा सरकार से परेशान है. आए दिन किसी ना किसी विभाग के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले जाते हैं. पहले तो सरकार कर्मचारियों से वादा करती है कि वह उनकी मांगों को पूरा करेगी, लेकिन अपने किए हुए वादे को ही सरकार पूरा नहीं कर पा रही है. उन्होंने कहा कि आज रोडवेज कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. जिसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में चक्का जाम है, इससे आम लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment