Follow Us

राज्य सरकार का बड़ा आदेश, रिटायरमेंट के बाद संविदाकर्मी बने लोगों की नौकरी खत्म

राज्य सरकार का बड़ा आदेश, रिटायरमेंट के बाद संविदाकर्मी बने लोगों की नौकरी खत्म

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने रिटायरमेंट के बाद संविदा पर काम कर रहे लोगों की नौकरी खत्म कर दी है. राजस्थान के नगरीय विकास विभाग (UDH) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य के नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद, विकास प्राधिकरण या नगर सुधार न्यास में कार्यरत रिटायर्ड कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर की जाती हैं.

UDH मंत्री के पास आ रही थीं शिकायतें
जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के नगरीय विकास विभाग में हजारों की संख्या में कर्मचारी रिटायरमेंट के बाद नौकरी कर रहे थे. अब आगे ये नौकरी नहीं कर पाएंगे. सरकार ने संबधित विभागों की आदेश पालना का पत्र आज ही जारी करने के लिए कहा है. दरअसल, UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा के पास लगातार शिकायतें आ रही थीं. इसके बाद ये आदेश जारी किया गया है.
65 साल से अधिक उम्र वाले भी थे कार्यरत
प्रदेश के नगरीय विकास विभाग के डिपार्टमेंट्स में कई कर्मचारी तो ऐसे हैं, जिनकी उम्र 65 साल से भी अधिक है. जयपुर विकास प्राधिकरण में तो 200 से अधिक कर्मचारी रिटायरमेंट के बाद बाबू, पटवारी समेत अन्य बड़े पदों पर भी कार्यरत थे. ऐसे में अब इनकी सेवा समाप्त कर दी गई है.

OPS पर भी संशय बरकरार
राजस्थान सरकार ने हाल ही में कृषि विभाग में 25 अभ्यार्थियों का नियुक्ति आदेश जारी किया था. इसमें कहा गया था कि इन्हें NPS पर लिया जा रहा है. इसके बाद राजस्थान भर के कर्मचारियों की धड़कन बढ़ गई. हालांकि, बाद में सरकार ने एक संशोधित आदेश जारी किया. इसमें NPS या OPS का जिक्र नहीं था.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment