Follow Us

राम मंदिर के नायक कल्याण सिंह को पीएम मोदी देंगे बड़ा तोहफा

राम मंदिर के नायक कल्याण सिंह को पीएम मोदी देंगे बड़ा तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली चुनावी रैली का आगाज उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जनपद से करने जा रहे हैं. बुलंदशहर को बीजेपी का गढ़ माना जाता है, वर्तमान समय में यहां की सातों विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. पंचायत अध्यक्ष से लेकर दोनों सांसद भी बीजेपी से ही हैं. 25 जनवरी को होने वाली जनसभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुलंदशहर के सदर तहसील के नेटला हसनपुर गांव में संबोधित करेंगे. राजनीतिक जानकारी रखने वालों का कहना है कि पीएम मोदी इस बहाने पूरब के वातावरण से पश्चिमी उत्तर प्रदेश को साधने की कोशिश करेंगे.

2014 में बुलंदशहर से किया था आगाज
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने माता वैष्णव देवी का दर्शन करने के बाद वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव का शंखनाद बुलंदशहर से किया था. भाजपा ने वर्ष 2014 में पश्चिम की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि 2019 में भाजपा सात सीटें हार गई थी. इस बार आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी 25 जनवरी को जनसभा के दौरान पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर बन रहे मेडिकल कालेज का लोकार्पण भी करने वाले हैं. राम मंदिर को लेकर कल्याण सिंह के योगदान को विशेष रूप से याद किया जाएगा, जिसके राजनीतिक निहितार्थ भी हैं. माना जाता है कि इस क्षेत्र में स्व- कल्याण सिंह का दबदबा बहुत ज्यादा था.
इस बार भी बीजेपी बुलंदशहर से शुरुआत कर जाटलैंड को साधना चाहती है. 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 को बुलंदशहर में होंगे तो यहां से निकला राजनीतिक संदेश दूर तक जाएगा. पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए उन्हें कमल खिलाने का मंत्र देंगे. इस बार भाजपा बिजनौर, नगीना, संभल, अमरोहा, सहारनपुर व मुरादाबाद समेत सभी 14 सीटों पर फिर से जीत दर्ज करने का सपना लेकर उतरेगी.
पीएम बनने के बाद पहली बार बुलंदशहर आ रहे नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी को न सिर्फ बुलंदशहर की जनता को संबोधित करेंगे बल्कि समूचे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के वोटरों को 2024 में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार बुलंदशहर आ रहे हैं. इसलिए एक बड़ा जन सैलाब उमड़ने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस ने कमर कस ली है. इस दौरान वह महत्वपूर्ण परियोजनाओं ध्यानचंद यूनिवर्सिटी, कल्याण सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर डेडीकेटेड फ्रीड कॉरिडोर, अलीगढ़ कन्नौज हाईवे के साथ में अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. साथ ही अन्य नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment