Follow Us

नीतीश के तेवर देख लालू ने भी छोड़ी उम्मीद, कहा- अब गठबंधन का टूटना लगभग तय

नीतीश के तेवर देख लालू ने भी छोड़ी उम्मीद, कहा- अब गठबंधन का टूटना लगभग तय

बिहार में महागठबंधन का अंत लगभग निश्चित हो गया है और इसका एलान बाकी है. आरजेडी चीफ और पूर्व सीएम लालू यादव के अनुसार नीतीश कुमार अब रुकेंगे नहीं और इससे महागठबंधन के टूटने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक आरजेडी चीफ ने एक विधायक को कहा है कि नीतीश कुमार ने अब तक रुका नहीं है और उन्हें उम्मीद नहीं है कि वह रुकेंगे. बीजेपी के लिए यह समझा जा रहा है कि नीतीश कुमार और बीजेपी में सरकार बनाने का सौदा हो सकता है, लेकिन इसके लिए कुछ शर्तें हो सकती हैं.

सूत्रों के अनुसार बीजेपी चाहती है कि नीतीश कुमार ही सीएम बने और सुशील कुमार मोदी डिप्टी सीएम बन सकते हैं. बिहार सियासी कुर्की में यह माना जा रहा है कि नीतीश और सुशील मोदी के बीच अच्छी तालमेल है. आरजेडी भी इस मुद्दे पर तैयारियां कर रही है और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को सीएम पद का ऑफर किया गया है. हालांकि, मांझी ने इस पर कोई बयान नहीं दिया है और उनकी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा है कि उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया है.

नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में संयोजक नहीं बनाया जा रहा है और इससे उनकी नाराजगी बढ़ गई है. बीजेपी को मानना है कि उनकी तरफ से कुछ शर्तें लग सकती हैं, जिसपर बातचीत होनी चाहिए. सिर्फ यही ही नहीं बिहार में आरजेडी और बीजेपी के बीच भी कुछ हलचल है. आरजेडी ने बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को भी अपने साथ मिलने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि, मांझी ने इस पर कोई बयान नहीं दिया है और कहा है कि वह एनडीए में ही रहेंगे. इस पूरे मामले में देखा जा रहा है कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में बड़ा पद नहीं मिला है और यह उनके और महागठबंधन के बीच में तनाव पैदा कर सकता है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment