Follow Us

दूल्हे की दादी से कुर्सी मांगने पर बिगड़ी ऐसी बात, निकाह के 5 घंटे के भीतर ही हो गया तलाक

दूल्हे की दादी से कुर्सी मांगने पर बिगड़ी ऐसी बात, निकाह के 5 घंटे के भीतर ही हो गया तलाक

यूपी के बुलंदशहर जिले में तलाक का एक मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां एक शख्स ने निकाह के 5 घंटे बाद ही पत्नी को तलाक दे दिया. जिसके पीछे ऐसी वजह सामने आई, जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया. महज मामूली सी बात तलाक का सबब बन गई. मामले की जानकारी दुल्हन पक्ष को लगी तो उन्होंने दूल्हे सहित बारात को बंधक बना लिया.

जानिए क्या है पूरा मामला?
दरअसल बुलंदशहर के औरंगाबाद निवासी युवती का दिल्ली के सीलमपुर निवासी युवक से 27 जनवरी को निकाह होना तय हुआ था. तय वक़्त पर बारात वधु पक्ष की दहलीज पर पहुंची. बारात का अच्छे से स्वागत किया गया, गर्मजोशी से सारी रस्में निभाई गईं और बारातियों के भोजन के बाद काज़ी ने दूल्हा-दुल्हन का निकाह भी पढ़ाया. मग़र इसके कुछ घण्टों के बाद ही कुछ ऐसा हुआ कि शादी की खुशियां विवाद में तब्दील हो गई. दूल्हे ने हाथों पर मेहंदी लगाए बैठी दुल्हन को एक मामूली सी बात पर तलाक़ दे दिया.

कुर्सी मांगने को लेकर बिगड़ गई बात
हुआ कुछ यूं कि बारात में दूल्हे के साथ उसकी दादी भी साथ आई थी. जिससे दुल्हन पक्ष के किसी व्यक्ति ने कुछ देर के लिए वह कुर्सी मांग ली. जिसपर वो बैठी हुई थीं, इस मामूली बात को लेकर हंगामा इस कदर बढ़ गया कि शादी के कुछ ही घंटों में तलाक़ की नौबत आ गई. बताया गया कि दादी से कुर्सी मांगने को वर पक्ष के लोगों ने घोर अपमान माना जबकि इसी बात से खफ़ा होकर दूल्हे ने शादी तोड़ दी.

दूल्हे समेत बारातियों को बनाया बंधक
वहीं, जब वधु पक्ष को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने मैरिज होम में अंदर से ताला जड़ते हुए दूल्हे समेत बारातियों को बंधक बना लिया. हालांकि की दूल्हे पक्ष द्वारा शादी में हुए खर्च अदा करने की बात पर दोनों पक्षों में सहमति बनी और तलाक़ के बाद बारात वापस दिल्ली लौट सकी. फिलहाल पूरा मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment