Follow Us

कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, दो अलग-अलग मामलों में 12 लोगों को आजीवन कारावास

कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, दो अलग-अलग मामलों में 12 लोगों को आजीवन कारावास

मंगलवार को मैहर और सतना जिले में दो अलग-अलग मामलों में 12 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. एक मामले में 3 लोगों को और एक मामले में 9 लोगों को कोर्ट सजा दी है. पहला मामला मैहर थाना क्षेत्र के ककलपुर का है जहां आपसी विवाद मे परिवार के ही रहने वाले 9 लोगों ने लाठी डंडे से पीट पीट कर पीड़ित की हत्या कर दी थीं. इसमें 9 लोगों को सजा हुई है. वहीं दूसरा मामला सतना में 3 साल पहले की है जहां एक पटवारी की हत्या के मामले मृतक की पत्नी और उसके 2 प्रेमियों को सजा सुनाई गई है.

मैहर में परिवार के लोगों ने कर दी थी हत्या
मैहर जिले के ताला थाना क्षेत्र के ककलपुर में आपसी विवाद मे परिवार के ही रहने वाले 9 लोगों ने लाठी डंडे से पीट पीट कर पीड़ित की हत्या कर दी थी. मामले पर ताला पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उपजेल मैहर भेज दिया था. आज मामला विचारण के लिए अमरपाटन न्यायलय पहुंचा. यहां सभी गावाहों और सबूतों के आधार पर मामले मे लिप्त सभी 9 आरोपियों को न्यायलय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाने के साथ 8-8 हज़ार रुयये का जुर्माना लगाया है.

क्या है मामला
ककलपुर में रहने वाली श्यामकली केवट के घर में आपसी विवाद को लेकर आरोपी अशोक केवट, राजलाल केवट, हरिहर केवट, सुरेंद्र, रामनिहोर, रामदीन, वीरेंद्र, राजमणि और राजेश ने घर में घुस कर प्राण घातक हमला किया था. इसमें दोनों पति पत्नी को लाठी डंडे से पीट पीट कर अधमरा कर दिया था जिसके बाद घायल पति संतोष केवट की उपचार के दौरान मौत हो गई थी. ताला थाना पुलिस ने मामले में धारा 147, 148, 294, 502 समेत अन्य कई धाराओं पर मामला दर्ज किया था.

सतना में 3 लोगों को सजा
सतना में 3 वर्ष पूर्व एक पटवारी की हत्या के मामले में न्यायालय ने फैसला लेते हुए मृतक की पत्नी और उसके 2 प्रेमियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. मामला 1 जून 2020 का है जिसमें मृतक पटवारी संदीप सिंह की छत से धक्का देकर और पत्थरों से कुचल कर बेरहमी से हत्या की गई थी. हत्या करने में मृतक की पत्नी प्रियंका सिंह और उसके दो अन्य साथी सनी सिंह और अनूप सिंह शामिल थे.

मामला कोलगवां थाना क्षेत्र के संतोषी माता मंदिर इलाके का था. जहां मृतक संदीप सिंह की पत्नी प्रियंका सिंह के अन्य दो आरोपियों के साथ नाजायज संबंध थे. इस बात को संदीप जान गया था लिहाजा मृतक की पत्नी प्रियंका ने उसे मौत के घाट उतारने की साजिश रची और अपने प्रेमियों के साथ मिलकर छत से धक्का दे दिया और फिर पत्थरों से कुचल कर उसकी हत्या कर दी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment