Follow Us

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को रांची स्थित पीएमएलए कोर्ट के आदेश पर एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को रांची स्थित पीएमएलए कोर्ट के आदेश पर एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. उन्हें रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा ले जाया जा रहा है. सोरेन को ईडी ने बुधवार को करीब आठ घंटे तक पूछताछ के बाद रात 8.30 बजे गिरफ्तार किया था.इसके बाद बुधवार की रात सोरेन को एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के दफ्तर ले जाया गया. उन्होंने पूरी रात दफ्तर के गेस्ट हाउस में गुजारी. उन्हें गुरुवार दोपहर करीब 3.50 बजे स्पेशल पीएमएलए कोर्ट लाया गया. इस दौरान हेमंत सोरेन ने मुस्कुराते हुए परिसर में मौजूद भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया

कोर्ट में ईडी की ओर से सोरेन की दस दिन के लिए रिमांड की मांग की गई. इस पर दोनों पक्षों की ओर से बहस हुई. ईडी के अधिवक्ताओं ने कहा कि रांची के जमीन घोटाले में आगे की जांच के लिए सोरेन से कई बिंदुओं पर पूछताछ जरूरी है. दूसरी तरफ हेमंत सोरेन के वकीलों ने ईडी की ओर से रिमांड की मांग का विरोध करते हुए कहा कि ईडी की कार्रवाई को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की गई है, जिस पर 2 फरवरी को सुनवाई होनी है.

अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद रिमांड के सवाल पर फैसला 2 फरवरी के लिए सुरक्षित रख लिया और तब तक के लिए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. इसके बाद उन्हें होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा ले जाया गया है. इस कारा में उन्हें अपर डिविजन सेल में रखने की तैयारी है. होटवार जेल के अपर डिवीजन के ब्लॉक बी में कमरा नंबर 1 में हेमंत सोरेन को रखा गया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment