Follow Us

ऑनलाइन नौकरी से सावधान! 3 साइबर क्रिमिनल चढ़े पुलिस के हत्थे

ऑनलाइन नौकरी से सावधान! 3 साइबर क्रिमिनल चढ़े पुलिस के हत्थे

नवादा जिले के रोह थाना क्षेत्र के कुंज गांव से पुलिस ने तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी के दौरान पांच अन्य साइबर अपराधी भागने में सफल रहे. पकड़े गए साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने छह मोबाइल फोन बरामद किया है.

साइबर अपराधियों की पहचान

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए साइबर अपराधियों की पहचान कुंज गांव निवासी बालमुकुंद सिंह के पुत्र सौरभ कुमार, सुबोध प्रसाद सिंह के पुत्र शिवम कुमार और कमलेश सिंह के पुत्र कौशल कुमार के रूप में हुई है. सभी अपराधी गांव के उत्तर-पूर्व दिशा में स्थित बगीचा में बैठकर मोबाइल द्वारा लोगों को नौकरी, लोन, एजेंसी इत्यादि दिलाने का प्रलोभन देकर ठगी कर रहे थे.

बड़ी संख्या में युवा साइबर अपराध में लिप्त

 

गुप्त सूचना पर की गई छापेमारी में थानाध्यक्ष बसंत कुमार राय, एसआई अशोक कुमार सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे. कुंज और कुंजैला गांव वर्षों से साइबर अपराधियों का गढ़ रहा है.दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों की पुलिस भी यहां से साइबर अपराधियों को दबोच कर ले जा चुकी है. सूत्रों की मानें तो रोह प्रखंड के पश्चिमी हिस्से में सकरी नदी किनारे स्थित कई गांवों में किशोरवय लड़कों से लेकर बड़ी संख्या में युवा साइबर अपराध में लिप्त हैं.
लाखों की गाड़ियों, बंगले, जमीन के मालिक
कुछ वर्ष पहले तक चंद रुपए के लिए मोहताज रहने वाले लोग आज लाखों की गाड़ियों, बंगले, जमीन के मालिक बन चुके हैं और भौतिक सुख सुविधाओं के बीच जीवन बसर कर रहे हैं. हालांकि धीरे धीरे प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में साइबर अपराधियों ने पांव पसार लिया है. हालांकि साइबर अपराधियों की टांग तोड़ने के लिए पुलिस प्रयास करती रहती है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment