Follow Us

कोटा में मेडिकल की तैयारी कर रही छात्रा से गैंगरेप

कोटा में मेडिकल की तैयारी कर रही छात्रा से गैंगरेप

कोटा की एक विशेष अदालत ने एक कोचिंग संस्थान के चार छात्रों को एक साथी छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के मामले में एक मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पुलिस ने आरोपियों की पहचान गुप्त रखी है. एक दिन पहले पुलिस ने बताया था कि घटना 10 फरवरी की है और पीड़ित छात्रा यहां एक कोचिंग सेंटर में राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा ( NEET) की तैयारी कर रही है. पुलिस ने बताया था कि किशोरी की शिकायत के आधार पर चारों के खिलाफ मंगलवार को IPC और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) एक्ट की धाराओं के तहत सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया था.
उत्तर से दक्षिण हो या पूरब से पश्चिम आधी अपराधी के साथ होने वाले घृणित अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. एनसीआरबी के एक डाटा के मुताबिक देश में हर घंटे करीब 5 से 7 रेप केस सामने आते हैं. ये वो मामले होते हैं जो पुलिस तक पहुंचते हैं. लोकलाज और बदनामी से बचने के लिए बहुत सी महिलाएं और बच्चियां ये गंभीर बात अपने परिजनों से छिपा लेती हैं.

चाची और भतीजे के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना एमपी के रीवा जिले में सामने आई है. जहां एक 17 वर्षीय नाबालिग ने अपनी ही चाची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. रीवा के चोरहटा थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही चर्चा का बाजार गर्म हो गया है.

इसी तरह महाराष्ट्र के पालघर जिले में सात वर्षीय बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में एक व्यक्ति को पड़ोसी राज्य गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया गया है. यौन उत्पीड़न की कथित घटना मंगलवार को पालघर के अचोले में हुई थी. एक अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि 28 वर्षीय आरोपी ने कुछ महीने पहले पालघर में एक अन्य लड़की से भी कथित तौर पर छेड़छाड़ की थी. आरोपी राजस्थान का रहने वाला है. वसई में अपराध इकाई-द्वितीय के वरिष्ठ निरीक्षक शाहूराज रानावरे ने कहा, ‘13 फरवरी को दोपहर करीब 12.30 बजे आरोपी उस इमारत में गया जहां बच्ची रहती थी। वह उसे जबरन छत पर ले गया और वहां उसका अप्राकृतिक यौन उत्पीड़न किया.’

कभी शिक्षा नगरी के नाम से मशहूर रहे कोटा का नाम लगातार खराब हो रहा है. शहर की गुडविल इस कदर खराब हो रही है कि इसे लोग स्टूडेंट सुसाइड सिटी कहने लगे हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment