Follow Us

4 साइबर अपराधी गिरफ्तार

4 साइबर अपराधी गिरफ्तार

जामताड़ा साइबर थाना की पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, जिसमें दो साइबर अपराधी गुलजार अंसारी और अफाउल अंसारी सगे भाई हैं. गुलजार अंसारी, सफाउल अंसारी और तजाउल अंसारी तीनों बांकूडीह गांव के रहने वाले है. वहीं, राजकुमार दास मोहली मोहलीडीह गांव के रहने वाले है. चारों को गिरफ्तारी नारायणपुर थाना क्षेत्र से हुई है.

पुलिस ने इसके पास से 11 मोबाइल, 20 सिम कार्ड, 5 एटीएम कार्ड, 3 पासबुक, सात चेकबुक एक पैन कार्ड भी बरामद किया है. साइबर डीएसपी मजहरूल होदा ने बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधी लोगों को विभिन्न तरीकों को आजमा कर ठगी का शिकार बनाते थे. जिसमें बिजली बिल जमा नहीं करने पर लाइन काट देने और कैशबैक दिलाने जैसे मैसेज भेज कर लोगों को झांसे में लेते थे और उनके अकाउंट से रुपए गायब कर देते थे
पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने दबिश दी और चारों अपराधी पकड़े गए. पकड़े गए दो सगे भाई पूर्व से साइबर क्राइम से जुड़े हुए हैं और उनके खिलाफ साइबर थाने में प्राथमिक की भी दर्ज की गई है.
बता दें कि झारखंड के बोकारो में पुलिस ने 17 फरवरी को 10 साइबर ठगी के आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर आरोप है कि बिहार से आकर बोकारो में रह कर साइबर ठगी का काम करते थे. ये लोग पिछले दो सालों से ठगी का काम कर रहे थे. पुलिस ने छापेमारी कर कई समान भी बरामद किया है. वहीं, कुछ दिन पहले भी सेक्टर 12 थाना क्षेत्र में 16 आरोपी पकड़े गए थे. सभी का कनेक्शन बिहार से था.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment