Follow Us

ऑनलाइन गेम खेलने वाली 5 बहनें हुई थीं लापता, समस्तीपुर पुलिस ने 22 दिन बाद महाराष्ट्र से बरामद किया

ऑनलाइन गेम खेलने वाली 5 बहनें हुई थीं लापता, समस्तीपुर पुलिस ने 22 दिन बाद महाराष्ट्र से बरामद किया

बिहार के समस्तीपुर से 2 फरवरी को 5 लड़कियां लापता हो गई थीं. ये पांचों लड़कियां आपस में बहनें थीं. जिनमें से दो सगी, दो चचेरी और एक फुफेरी बहन थीं. सभी नाबालिग थीं और 8वीं से 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राएं थीं. इस घटना ने पुलिस-प्रशासन को हिलाकर रख दिया है. आखिरकार बिहार पुलिस की स्पेशल सेल ने 22 दिन बाद पांचों लड़कियों को महाराष्ट्र के पुणे से बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक, ये सभी लड़कियां ऑनलाइन गेम (फ्री फायर) के चक्कर में रफुचक्कर हो गई थीं. पुलिस के मुताबिक, इन सभी बहनों को विदेश भेजने की तैयारी की जा रही थी.

डीएसपी शिवम कुमार ने बताया कि 4 लड़कियां 2 फरवरी को विभितिपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से स्कूल जाने के दौरान अचानक गायब हो गईं. चारों एक ही परिवार की थीं. इनमें दो सगी और दो चचेरी बहन शामिल थीं. परिवार वालों की शिकायत दर्ज करवाई. समस्तीपुर एसपी के निर्देश पर मामले की जांच शुरू की गई. तकनीकी और वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर पता चला कि चारों लड़कियां को महाराष्ट्र के पुणे में हैं. इसमें वहां पर छापेमारी की गई तो यह चारों मिलीं. इनके साथ इनकी फुफेरी बहन भी मिली है.
पुलिस ने बताया कि इन लड़कियों के साथ 4 लड़के भी हिरासत में लिए गए. ये सभी लड़के अलग-अलग इलाके के रहने वाले थे. पकड़े गए लड़कों में देवघर, अररिया के जोकीहाट, उत्तर प्रदेश के शहादतपुर के रहने वाले के रूप में पहचान की गई है. गिरफ्तार लड़कों से पूछताछ के दौरान पता चला कि सभी लोग आपस में 3-4 महीने से फ्री फायर गेम खेलते थे. पुलिस के मुताबिक, ऑनलाइन गेम के माध्यम से आरोपी लड़कियों से जान-पहचान बढ़ाते हैं और फिर उन्हें अपनी बातों में फंसा कर अपने पास बुलाते हैं. बरामद की गईं लड़कियों को विदेश में बेंचने की तैयारी चल रही थी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment