Follow Us

फैशन उद्योग में निखिल आनंद की दमदार उपस्थिति,बिहारी मूल का 30 वर्षीय युवा बना मिस इंडिया यूनिवर्स का मालिक*

*फैशन उद्योग में निखिल आनंद की दमदार उपस्थिति,बिहारी मूल का 30 वर्षीय युवा बना मिस इंडिया यूनिवर्स का मालिक*

बिहार में जन्मे व पले बढ़े निखिल आनंद आज दुनिया के सबसे बड़े सौंदर्य प्रतियोगिता मिस यूनिवर्स के फ्रैंचाइजी होल्डर हैं। मिस यूनिवर्स इंडिया के नए मालिक बनने के साथ निखिल कई अन्य राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं के भी मालिक हैं।

दुनिया के कुछ चुनिंदा फैशन उद्यमियों में से एक निखिल आनंद की संस्था ग्लेमानंद ग्रुप ( Glamanand group) अब दुनिया के सबसे बड़े ब्यूटी पेजेंट मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए भारतीय प्रतिनिधि का चयन करेगी। फैशन के क्षेत्र में निखिल आनंद विश्व भर में एक चर्चित नाम है और इनदिनों वह काफी चर्चा में हैं। हमेशा से भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता क्षेत्र में कुछ बेहतर व अनोखेपन के लिए निखिल जाने जाते हैं और अपने विचारों से इस क्षेत्र को बदलने के लिए अक्सर उनकी सराहना भी की जाती है।

2013 में ही इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले निखिल की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा सब बिहार में हुई है। बचपन से ही फैशन व ग्लैमर की दुनिया मे रुचि रखने वाले निखिल ने अपने कॉलेज के तीसरे वर्ष में ही मिस्टर नॉर्थ इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और फाइनलिस्ट भी रहें। इस दौरान कुछ घटनाओं ने उन्हें फैशन उद्योग के उनके दृष्टिकोण को बदल के रख दिया। तभी उन्हें फैशन और सौंदर्य प्रतियोगिताओं की दुनिया में क्रांति लाने की इच्छा जागृत हुई। काफी संघर्षों के बाद 2014 में, उन्होंने ग्लैमानंद एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के जरिये कई फैशन कार्यक्रम आयोजित किया और युवा महत्वाकांक्षी मॉडलों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया।

2013 में कंपनी की शुरुआत करने के तुरंत बाद, आनंद ने मिस अर्थ और मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता हासिल की। साथ ही 2016 में मिस टीन इंटरनेशनल ke onwer bane, जिसका मालिकाना हक उस समय कोस्टा रिका के एनरिक गोंजालेज के पास था। कुछ ही समय बाद उन्होंने मिस मल्टीनेशनल का कार्यभार भी संभाला और इस तरह वह दुनिया के सबसे कम उम्र के सौंदर्य प्रतियोगिता निर्देशक बन गए। आज, उनकी कंपनी भारत में सबसे अधिक सौंदर्य प्रतियोगिताओं के मालिक हैं।

pnews
Author: pnews

Leave a Comment