Follow Us

प्रखंड स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

प्रखंड स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का किया गया आयोजन
मुकेश कुमार
बिथान / समस्तीपुर
बिथान प्रखंड में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की स्वायत्तशासी संस्था नेहरू युवा केंद्र संगठन बिथान द्वारा प्रखंड के +2 राज्य संपोषित उच्च विद्यालय सखवा के मैदान में दो दिवसीय प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । मुख्य अतिथि प्रधानाध्यापक श्री अशोक कुमार विमल,शिक्षक रंजीत कुमार रमण,शारीरिक शिक्षक निरज कुमार, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सुमनदेव कुमार,पत्रकार सुड्डु यादव,समाजसेवी चंदन कुमार यादव,सौरव कुमार, मुकेश कुमार, शिक्षक राज कुमार पोद्दार के द्वारा सामूहिक रूप से फीता काटकर एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर का शुभारंभ किया गया । इस मौके पर सभी आगंतुक अतिथियों को चादर से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सुमनदेव कुमार ने कहा कि खेल से शारीरिक व बौद्धिक विकास होता है। नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से गांव स्तर के प्रतिभावान खिलाड़ी को राष्ट्रीय स्तर के खेल में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है। नेहरू युवा केंद्र गांव स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभावान युवा युवतियों को प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित करता है। युवा जिस क्षेत्र में भी अपनी प्रतिभा को निखारना चाहते हैं उसके लिए नेहरू युवा केंद्र सबसे कारगर संगठन है। सभी की कोशिश है कि प्रखंड क्षेत्र के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान बनावें। प्रधानाध्यापक अशोक कुमार विमल के द्वारा बताया गया की पढ़ाई के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेल कूद बहुत जरूरी है इस लिए खेल को अपने जीवन में अपनाना अनिवार्य है । खेलकूद का आयोजन करने के लिए मैं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सुमनदेव कुमार एवं सौरव कुमार के प्रति आभार व्यक्त करता हूं ऐसे ही युवाओं के प्रति कार्य करते रहे।शिक्षक रंजीत कुमार रमण ने कहा कि मैं नेहरू युवा केंद्र को धन्यवाद देता हूं कि इस तरह के प्रखंड स्तरीय खेलकूद कार्यक्रम कराकर प्रखंड के युवाओं को खेल के प्रतिरूप प्रति जागरूक करने में उनका अहम योगदान रहा है। युवाओं को आगे बढ़ाने में सहयोग मिलता है खेल हमारे शारीरिक दक्षता और क्षमता को बढ़ाता है खेल खेलने से हमारे शरीर की मांसपेशियां और हड्डियां मजबूत होती है और शरीर में ऊर्जा का विकास होता है खेल हमारे मानसिक विकास के लिए भी महत्वपूर्ण है।

आज बालक वर्ग कबड्डी मैच छेछनी और भिखनौलिया के बीच खेला गया। विजेता उपविजेताओ को मेडल सर्टिफिकेट इत्यादि देकर सम्मानित किया गया ।इस कार्यक्रम में बहुत सारे प्रतिभागियों ने भाग लिया मौके पर रेवंतकुमार और अभिषेक कुमार प्रवीण कुमार और सौरभ कुमार आए !

pnews
Author: pnews

Leave a Comment