Follow Us

सीएमकी सुरक्षा में चूक, पिस्टल लेकर CM हाउस तक पहुंचा युवक

सीएमकी सुरक्षा में चूक, पिस्टल लेकर CM हाउस तक पहुंचा युवक

 

Raipur: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सुरक्षा में चूक होने की बात सामने आई है. एक युवक पिस्टल लेकर मुख्यमंत्री निवास में अंदर घुस गया था. बताया जा रहा है कि जब कुछ सुरक्षाकर्मियों की नजर युवक की पिस्टल पर पड़ी तो उसे तुरंत घेरकर पूछताछ की. जिसके बाद सीएम हाउस की सुरक्षा में तैनात तीन सुरक्षाकर्मियों को संस्पेंड कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पिस्टल लेकर शख्स अंदर तक पहुंच गया था.

‘पहुना’ को बनाया गया है सीएम निवास

राजधानी रायपुर के राज्य अतिथि गृह पहुना को सीएम निवास बनाया गया है, जहां हर दिन सीएम से मिलने के लिए लोगों की भीड़ पहुंचती है. बताया जा रहा है कि एक शख्स गाड़ी से पहुंचा, जिस पर VIP लिखा हुआ था, जिसके पास से पिस्टल बरामद हुई है. सीएम हाउस में हर दिन लोग मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचते हैं, ऐसे में यहां सुरक्षा में चूक होना बड़ी लापरवाही मानी जा रही है.

तेलंगाना के दौरे पर थे सीएम साय

दरअसल, पूरा मामला 25 फरवरी का बताया जा रहा है. सीएम विष्णुदेव साय तेलंगाना के दौरे पर गए हुए थे, तभी शाम के 6 से 6:30 बजे के बीच रायगढ़ जिले में रहने वाला पटनायक नाम का कोई व्यक्ति सीएम हाउस ‘पहुना’ पहुंचा. जहां वह सीएम हाउस में अंदर चला गया. जब सुरक्षाकर्मियों को उसके पास पिस्टल दिखी तो तुरंत उसे हिरासत में लिया गया. बताया जा रहा है कि युवक के पास पिस्टल लाइसेंसी थी. लेकिन इस तरह से सीएम हाउस में पिस्टल लेकर अंदर जाने की इजाजत नहीं है. इसलिए इसे सुरक्षा में चूक माना जा रहा है.

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने जांच की बात कही है. माना जा रहा है कि घटना की पूरी जांच की जाएगी और उसके बाद ही आगे कार्रवाई होगी. वहीं जो शख्स पिस्टल लेकर सीएम हाउस में घुसा था उसकी भी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद सीएम विष्णुदेव साय से मिलने के लिए हर दिन लोगों की भीड़ जुटी रहती है. ऐसे में यह सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment