Follow Us

दिल्ली से लापता दो लड़किया मुंबई से बरामद

दिल्ली से लापता दो लड़किया मुंबई से बरामद

राजौरी गार्डन थाना की पुलिस टीम ने दो नाबालिक लड़की को मुंबई से बरामद किया है, जो दिल्ली स्थित अपने घर से अचानक लापता हो गई थीं. इन लड़कियों में से एक की उम्र 16 और दूसरे की 14 साल बताई जा रही है. इस मामले में जानकारी देते हुए डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि 23 फरवरी को एक लड़की के लापता होने की सूचना पुलिस को मिली थी. राजौरी गार्डन पुलिस ने किडनैपिंग का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की, जिसके बाद पता चला कि वह मुंबई में है. दिल्ली पुलिस टीम ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और यहां से एक टीम को मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया. वहां जब पुलिस टीम पहुंची तो पता चला कि उसी जगह पर 14 साल की एक और नबालिक लड़की है, जो घर छोड़कर मुंबई आ गई थी.

जब उससे पूछताछ की गई तो उसके बारे में कोई भी कंप्लेन दिल्ली पुलिस में दर्ज नहीं था. परिवार ने इस मामले में कोई जानकारी पुलिस को नहीं दी थी. इस मामले में एसीपी सुमा मददा की देखरेख में एसएचओ सुमन कुमार की टीम ने फिर लड़की के पेरेंट्स का पता लगाकर तुरंत उनसे संपर्क किया. परिवार के लोगों से इस मामले में बातचीत की गई. मामले के शिकायत को लेकर फिर इस मामले में 363 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया.

मुंबई पुलिस ने भी इस नाबालिक लड़की को वेरीफाई किया. यहां से फिर राजौरी गार्डन की एक पुलिस टीम फ्लाइट से मुंबई पहुंची और कानूनी कार्रवाई पूरा करने के बाद दोनों ही नाबालिक लड़कियों को लेकर वापस दिल्ली पहुंची. कोर्ट में पेश करने के बाद उनका परिवारवालों को सुपुर्द कर दिया गया. दोनों ही लड़कियों के परिजन कमजोर आर्थिक श्रेणी से ताल्लुक रखते हैं और प्राइवेट नौकरी करते हैं.

 

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment