Follow Us

पूर्व सीएम अशोक गहलोत की बहन का निधन

पूर्व सीएम अशोक गहलोत की बहन का निधन

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बड़ी बहन का निधन हो गया.चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने इसको लेकर संवेदना जताई. अशोक गहलोत ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दी.

अशोक गहलोत ने लिखा,”बड़ी बहन श्रीमती विमला देवी कच्छवाहा का हमारे बीच से जाना मेरे लिए हमेशा के लिए एक रिक्त स्थान छोड़ गया है जिसे कभी भरा नहीं जा सकेगा. बाईजी मेरे लिए मां के समान थीं. उनकी कमी मेरे जीवन में हमेशा खलती रहेगी. अपने 93 वर्ष के जीवन में उन्होंने सभी को बेहद स्नेह और आशीर्वाद दिया. मेरी प्रार्थना है कि ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें. अंतिम प्रमाण बाईजी.”
उनके परिवार से जुड़े राजवीर कच्छवाहा की माने तो विमला देवी का निधन मंगलवार शाम को हुआ. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बुधवार को सुबह 10 बजे तक जोधपुर पहुंच सकते हैं. साथ ही वह अंतिम यात्रा में शामिल होंगे. सुबह दस बजे ही अंतिम यात्रा निवास स्थान से माली समाज के रामबाग महामंदिर स्थित स्वर्ग आश्रम जाएगी.

बता दें कि बाबू लक्ष्मण सिंह गहलोत के एक बेटी और चार बेटे थे. बेटों की बात करें तो अशोक गहलोत विक्रम सिंह गहलोत, कंवरसैन गहलोत, अग्रसेन गहलोत हैं. उनकी बहन विमला देवी सबसे बड़ी बेटी थीं. विमला देवी के दो बेटे रणवीर सिंह कच्छवाहा और जसवंत सिंह कच्छवाहा हैं. 90 साल की उम्र में गहलोत की बहन का निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार थीं

pnews
Author: pnews

Leave a Comment