Follow Us

बॉर्डर सील! 13 दिन बंद रहेंगे दिल्ली के ये रास्ते, लगेगा लंबा जाम

बॉर्डर सील! 13 दिन बंद रहेंगे दिल्ली के ये रास्ते, लगेगा लंबा जाम

दिल्लीवासियों को आज फिर से सड़कों पर लंबे जाम का सामना करना पड़ सकता है. किसानों के दिल्ली कूच के चलते दिल्ली पुलिस ने सभी बॉर्डरों पर सुरक्षा दोगुनी बड़ा दी है, क्योंकि देशभर के किसानों के सड़कों और रेल के माध्यम से दिल्ली पहुंचने की संभावना है. इतना ही नहीं पुलिस ने दिल्ली के कुछ संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात किया हुआ है. सड़कों पर बैरिकेड करने की वजह से लोगों को सुबह और शाम के वक्त जाम से जूझना पड़ रहा है.

इसका बड़ा कारण ये भी है कि लोगों को इस बारे में पहले से सूचना नहीं दी गई थी. इसी वजह से पीक आवर्स शुरू होते ही सुबह से भारी जाम लगना शुरू हो जाता है, जो दोपहर तक बना रहता है. शाम के वक्त भी लोगों को इसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है.
ट्रैफिक पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बॉर्डरों के आसपास के इलाकों में पिकेटिंग की वजह से कई जगह पर ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है. सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी, कालिंदी कुंज, रजोकरी और अप्सरा पर फिर से बैरिकेडिंग को एक बार फिर सख्त कर दिया गया है. इसी के साथ NH-24, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे, नोएडा लिंक रोड, DND, कालिंदी कुंज रोड, मथुरा रोड, MB रोड, जीटी करनाल रोड, रोहतक रोड और NH-48 पर लोगों को लंबे जाम का सामना करना पड़ रहा है.
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 5 मार्च से लेकर 13 मार्च और 15 मार्च से लेकर 17 मार्च तक टाटा महिला प्रीमियर लीग-2024 के क्रिकेट मैच खेला जाएगा, जिसकी वजह से एक बार फिर से दिल्ली की यातायात सुविधा प्रभावित होने वाली है. मैच में पहुंचने वाली भीड़ को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने स्टेडियम और उसके आसपास यातायात प्रतिबंध लगाये है.
दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरुनानक चौक से आसफ अली रोड तक सड़कों पर भारी वाहन और बसों की एंट्री बंद रहने वाली है.

— मैच के दौरान शाम 4:30 बजे से लेकर रात 12 बजे तक राजघाट से लेकर जवाहर लाल नेहरू मार्ग, कमला मार्केट से राजघाट तक जवाहर लाल नेहरू मार्ग, तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक इन रास्तों से बच के निकलें.
आपको बता दें कि दिल्ली के प्रगति मैदान में इंटरनेशनल फूड एंड हॉस्पिटैलिटी फेयर का आगाज होने जा रहा है. यह मेला 7 मार्च से लेकर 11 मार्च तक चलने वाला है, जो दिल्ली के प्रगति मैदान भारत मंडपम में आयोजित होगा. इसको लेकर भी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. आहार मेले में हर दिन लगभग 20 से 25 हजार लोगों के आने की उम्मीद है. मगर वीकेंड पर यह संख्या और बढ़ सकती है. मेले के दौरान मथुरा रोड, भैरों रोड, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखने को मिल सकता है. ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा है कि जो लोग हर रोज इन रास्तों का इस्तेमाल करते हैं वे परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए इन सड़कों से बचें.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment